• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कॉलेज में 12 फीट का अजगर, मची अफरा तफरी लेकिन प्रोफेसर ने पकड़ा

A 12 feet Python professor caught in college - Allahabad News in Hindi

अमरीश मनीष शुक्ला ।
इलाहाबाद। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से संबंध श्यामा प्रसाद मुखर्जी डिग्री कॉलेज फाफामऊ में बुधवार को 12 फीट लंबा अजगर निकला। अजगर देखकर कालेज कैंपस में भगदड़ मच गई। छात्र-छात्राएं चीख कर भागने लगे और विद्यालय में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। कालेज में अजगर निकलने की सूचना इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वनस्पति विभाग के प्रोफेसर एनबी सिंह को दी गई। वह तत्काल कॉलेज पहुंचे और लंबी जद्दोजहद के बाद अजगर को काबू में कर सके।

प्रोफेसर एनबी सिंह ने बताया कि अजगर की लंबाई 12 फीट है और उसका वजन 40 किलो से अधिक है और अब इसे सुरक्षित जंगल में छोड़ा जाएगा। प्रोफेसर बताते हैं कि अजगर को पकड़ने का मकसद होता है कि वह अजगर को सुरक्षित प्रवास तक पहुंचा सके। क्योंकि वह भोजन की तलाश में भटक कर बस्ती की ओर आ जाता है। बता दें है कि 12 फीट लंबा अजगर काफी देर से परेशान था, जिसके कारण व उग्र हो गया था, इसलिए उसे पकड़ने में प्रोसेसर को काफी जद्दोजहद उठानी पड़ी। जानकारी के लिये बता दें कि प्रोफेसर एन.बी सिंह हरियाली गुरु के नाम से मशहूर है और कई वर्षों से सांप और अजगर को रिहायशी इलाके में आ जाने पर पकड़ते हैं और लोगों को उनके बारे में जागरूक कर सांप को सुरक्षित प्रवास तक पहुंचते हैं ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-A 12 feet Python professor caught in college
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: a 12 feet python, brave professor , phaphmau, allahabad top news, shyama prasad mukherjee degree college phaphmau, फाफामऊ, python in college, azgar, अजगर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, allahabad news, allahabad news in hindi, real time allahabad city news, real time news, allahabad news khas khabar, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved