• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

शशिकला के रिश्तेदारों के घर चौथे दिन भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी

चेन्नई। भ्रष्टाचार के मामले में कारावास की सजा भुगत रहीं एआईएडीएमकेकी नेता शशिकला के रिश्तेदारों और उनके कारोबारी सहयोगियों व अधिकारियों के घरों पर आयकर विभाग की तलाशी चौथे दिन रविवार को भी जारी है। शशिकला तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता की सबसे करीबी थीं और वह दशकों तक उनके साथ रहीं। आयकर विभाग की इस छापेमारी में बरामद नकदी, जेवरात और संपत्ति के कागजात के संबंध में विभाग के अधिकारी अभी कुछ नहीं बता रहे हैं, लेकिन अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक आठ किलोग्राम सोना और संपत्ति के कई कागजात आयकर विभाग के अधिकारियों ने जब्त किए हैं। अधिकारियों ने बताया कि विभाग को शशिकला से जुड़े लोगों और कंपनियों की ओर से इस साल आयकर रिटर्न दाखिल किए जाने का इंतजार था। दाखिल रिटर्न में दिए आंकड़ों के आधार पर आयकर विभाग कर चोरी का पता लगाने के लिए तहकीकात कर रहा है।

एक आयकर अधिकारी ने बताया कि कागजातों की जांच और स्पष्टीकरण मिल जाने पर उनसे कर की मांग की जाएगी। ये तहकीकात नोटबंदी के बाद शशिकला और उसके भतीजे टी.टी.वी. दीनाकरन से संबंधित नकली कंपनियों के जरिए अप्रत्याशित नकदी इक_ा किए जाने की बात प्रकाश में आने के बाद की जा रही है। दिनाकरन एआईएडीएमके के एक धड़े का प्रमुख है। अधिकारी के मुताबिक, भारत में आय से अधिक धन के स्रोतों की जांच आयकर विभाग करेगा, जबकि विदेशी स्रोतों की खोजबीन दूसरी एजेंसियां करेंगी। उन्होंने कहा, ‘‘हमें नकली कंपनियों की जानकारी है और उनके ऑपरेशन यानी संचालन के बारे में हमारी पड़ताल चल रही है।’’ उनका कहना था कि जब्त कागजात से प्राप्त आंकड़ों का मिलान करने के बाद ही तहकीकात में सामने आए लोगों व कंपनियों के बैंक खातों को जब्त करने का फैसला किया जाएगा।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Income tax raids on Sasikala aides enter fourth day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: income tax raids, income tax, aiadmk leader, vk sasikala, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved