• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

एआईएडीएमके के दोनों गुटों को मोहलत

चेन्नई। तमिलनाडु में सत्ताधारी एआईएडीएमके के दोनों गुटों को उनके दावों के पक्ष में दस्तावेज सौंपने के लिए निर्वाचन आयोग ने छह जून तक की मोहलत दे दी है। निर्वाचन आयोग ने 20 अप्रैल को जारी एक आदेश में कहा है कि चूंकि दोनों पक्षों (ई मधुसूदनन और दो अन्य, प्रतिवादी वीके शशिकला व एक अन्य) ने दस्तावेज व हलफनामे दाखिल करने के लिए अतिरिक्त समय मांगा है, लिहाजा अनुरोध पर विचार करते हुए उन्हें जून मध्य तक का समय दे दिया गया।

आयोग ने यह भी कहा है कि दोनों गुट न तो पार्टी का नाम एआईएडीएमके का इस्तेमाल कर सकते हैं, और न पार्टी चुनाव चिन्ह दो पत्तियों का ही। उल्लेखनीय है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री और पार्टी महासचिव जे. जयललिता के निधन के बाद एआईएडीएमके दो गुटों में बंट गई। एक धडा इस समय जेल में कैद शशिकला के नेतृत्व में और दूसरा पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व में।

आरके नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पूर्व निर्वाचन आयोग ने पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह को जब्त कर लिया। आयोग ने उपचुनाव के लिए पन्नीरसेल्वम गुट को एआईएडीएमके-पुराची थालावी अम्मा कहलाने की अनुमति दे दी और चुनाव चिन्ह के रूप में बिजली का खंभा आवंटित कर दिया। जबकि शशिकला गुट को एआईएडीएमके-अम्मा का नाम और चुनाव चिन्ह टोपी आवंटित कर दिया।

ओपीएस की शर्तो पर अम्मा धडे में विमर्श का दौर...

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-AIADMK election symbol row: EC gives time to both factions of party for reply till june 6
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved