• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

अब तक की टोंक रेल लाइन प्रगति संबंधी दस्तावेज सार्वजनिक करें सांसद : अकबर खान

Tonk Rail Line Progress Make the document public  : Akbar Khan - Tonk News in Hindi

टोंक। रेल लाओ संघर्ष समिति दलित सेना टोंक के अध्यक्ष अध्यक्ष अकबर खान ने कहा कि टोंक सांसद सुखबीरसिंह जौनापुरिया को चुनावी वादा किए सवा तीन साल हो गए। अब जनता के बीच रेल संबंधी दस्तावेज सार्वजनिक करने चाहिए। खान ने कहा कि अब टोंक को रेल सेवा से जोडऩे की मांग राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशियों के लिए चुनावी घोषणा में प्रमुख रही है और रेल की मांग को लेकर टोंकवासी ने भी कई वर्षों से आंदोलन, धरना और प्रदर्शन करते आए हैं।

अकबर खान ने सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया के नसीराबाद वाया टोंक होती हुई सवाईमाधोपुर रेल लाइन का काम जल्दी शुरू होने संबंध बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अब तक की रेल लाइन प्रगति के प्रमाणित कागजात सार्वजनिक किए जाएं। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार ने वर्ष 2015-16 के रेल बजट में टोंक को रेल से जोडऩे के लिए लाइन स्वीकृत कर चौथ का बरवाड़ा से नसीराबाद तक बिछाई जाने वाली करीब 165 किमी रेल लाइन का सर्वे पूरा करवाकर सर्वे रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपते हुए मामला राज्य सरकार के पाले में डाल दिया है। अब टोंक वासियों की रेल सेवा से जोडने की मांग राज्य सरकार से दी जाने वाली भूमि आवंटन पर अटकी पड़ी है। अगर राज्य सरकार भूमि अधिग्रहण कर रेल विभाग को सौंप दे तो जल्द ही रेल लाइन बिछाने का कार्य प्रारंभ हो सकता है, लेकिन क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के ढीले रवैये के कारण ही टोंकवासियों को रेल सेवा से वंचित रहना पड़ रहा है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tonk Rail Line Progress Make the document public : Akbar Khan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tonk rail line progress, document, public, rail lao conflict committee, dalit army tonk president akbar khan, tonk mp sukhbir singh jaunapuria\r\n\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, tonk news, tonk news in hindi, real time tonk city news, real time news, tonk news khas khabar, tonk news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved