• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूआईटी करेगा कोटा नगर निगम की संपत्ति नीलाम

UIT will auction Kota municipal corporation property - Kota News in Hindi

कोटा। नगर निगम की ओर से अतिक्रमण मुक्त करवाए भूखंडों को नीलाम किया जाएगा। प्रथम चरण में निगम के खाली भूखंडों की नीलामी की जा रही है, इसके लिए यूआईटी काे अधिकृत किया गया है। इनकी नीलामी से निगम को 80 करोड़ रुपए की आय होगी। दूसरे चरण में बाकी जमीनों व प्याऊ आदि काे नीलाम किया जाएगा।

निगम की अतिक्रमण टीम ने पिछले दिनों रामपुरा गांधी चौक सहित 7 जगह प्याऊ को अतिक्रमियों के कब्जे से मुक्त करवाया था। साथ ही निगम भवन के पास की दुकानों व सब्जीमंडी में भूखंड को मुक्त करवाकर इन्हें नीलाम करने की घोषणा की थी। यह प्रक्रिया कुछ समय रही फिर ठंडे बस्ते में चली गई, इसका फायदा अतिक्रमियों ने उठाया। इन सभी स्थानों पर फिर से अतिक्रमण होने लगे हैं।

अतिक्रमण प्रभारी राकेश व्यास ने कहा कि नीलामी की जिम्मेदारी राजस्व विभाग की है। राजस्व विभाग की उपायुक्त श्वेता फगेड़िया को इसके बारे में जानकारी ही नहीं है। विभाग ने इस बारे में बताया ही नहीं। अब वे इसकी जानकारी करके आगे की कार्रवाई करेंगे।

यूआईटी को दिए गए हैं 22 भूखंड

महापौर महेश विजय ने कहा कि निगम की संपत्ति की नीलामी के लिए अब यूआईटी को अधिकृत कर दिया है। उन्हें 22 भूखंड दे दिए गए हैं। इनसे करीब 100 करोड़ रुपए की आय होगी, जिसमें 80 करोड़ रुपए निगम को मिलेंगे। यूआईटी ने इसकी प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। बाकी खाली जमीनों व प्याऊ को भी यूआईटी के माध्यम से ही नीलाम किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UIT will auction Kota municipal corporation property
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uit kota, kota municipal property auction, property of kota municipal corporation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kota news, kota news in hindi, real time kota city news, real time news, kota news khas khabar, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved