• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वाइन फ्लू, डेंगू की जांच के लिए आएंगी मशीनें

Swine flu, Dengue test would be available at kota medical collage - Kota News in Hindi

कोटा। मेडिकल कॉलेज कोटा में स्वाइन फ्लू व डेंगू की जांच के लिए दो मशीनें आएंगी। स्वाइन फ्लू की जांच के लिए कॉलेज से जुड़े लैब में पहले से एक मशीन उपलब्ध है। लेकिन, जांच में समय लगने के कारण एक अौर मशीन की आवश्यकता पिछले काफी दिनों से महसूस की जा रही थी। वहीं, डेंगू की जांच के लिए एलाइजा रीडर मंगवाया जा रहा है।

नए अस्पताल के अधीक्षक डॉ. देवेन्द्र विजयवर्गीय ने बताया कि पिछले दिनों आरएमआरएस की बैठक में स्वाइन फ्लू की जांच के लिए एक अौर मशीन खरीदने का फैसला लिया गया था। पिछले दिनों स्वाइन फ्लू के प्रकोप के दौरान जांच में समय लगने से कई मामले ऐसे सामने आए थे, जिसमें मरीज की मौत के बाद रिपोर्ट मिली थी।

जांच रिपोर्ट मरीज को कुछ समय में मिल जाए, इसको देखते हुए स्वाइन फ्लू जांच की एक अौर मशीन खरीदी जा रही है। मशीन क्रय करने के लिए टेंडर प्रक्रिया जारी है। डेंगू की जांच के लिए एलाइजा रीडर मशीन को भी खरीदा जाएगा। इसकी खरीद की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Swine flu, Dengue test would be available at kota medical collage
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hospital superintendent, dr devendra vijayvargiya, swine flu, machines will come to checkup, dengue test, kota medical collage, hindi news, news in hindi, kota news, kota news in hindi, real time kota city news, real time news, kota news khas khabar, kota news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved