• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

स्कूली छात्राओं के सेनेटरी नैपकिन बेचे जा रहे हैं दुकानों पर : संभागीय आयुक्त

करौली। भरतपुर के संभागीय आयुक्त सुधीर कुमार ने गुरुवार को जिले का दौरा किया। इस दौरान संभागीय आयुक्त ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने सुराज संकल्प बजट घोषणा सहित मुख्यमंत्री के 36 बिंदुओं पर अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली।

इस दौरान संभागीय आयुक्त ने जिले की समस्याओं को लेकर कई अधिकारियों को फटकार भी लगाई। हिंडौन सिटी एवं जिले में व्याप्त पेयजल समस्या को लेकर अधिकारियों को शीघ्र ही समस्या समाधान करने के निर्देश दिए। हिंडौन सिटी विधायक राजकुमारी जाटव ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर थ्री फेस कनेक्शन देने में लापरवाही का आरोप लगाया। इस पर संभागीय आयुक्त ने बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता को किसानों की समस्या समाधान करने के निर्देश दिए। आयुक्त ने करौली से कैलादेवी तक पैदल पथ निर्माण में अनियमितता पर नाराजगी व्यक्त की एवं पैदल पथ जल्दी दुरुस्त करने के निर्देश दिए और कहा कि वे खुद जाकर निरीक्षण करेंगे।

वहीं लांगरा गांव स्थित आदर्श पीएचसी पर डिलीवरी नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए अधिकारी को फटकार लगाई और जिला कलेक्टर को स्टाफ को चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिए। इस पर जिला कलेक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों को 7 दिन में निरीक्षण कर रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए। स्कूलों में छात्राओं को दिए जाने वाले सेनेटरी नैपकिन विद्यालयों में उपलब्ध नहीं होने पर संभागीय आयुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी एवं महिला बाल विकास के अधिकारी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आपको मालूम है कि नैपकिन बाहर दुकानों पर बेचे जा रहे हैं। उनके पास बार-बार शिकायतें आ रही हैं। इस पर अधिकारी बगलें में झांकने लगे। संभागीय आयुक्त ने नाराजगी जताते हुए कहा कि यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार के होलोग्राम लगे हुए नैपकिन बाजार में दुकानों पर बेचे जा रहे हैं। क्या यह सही है। इस पर उन्होंने उच्च अधिकारियों को अवगत कराने की बात भी कही।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने 31 मार्च तक ओडीएफ मुक्त जिला बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि जिले में हर जगह ओडीएफ मुक्त के लिए शौचालय बनवाए जा रहे हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-karauli news : Sanitary Napkins of Schoolgirls sold being on the shops : Divisional Commissioner
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karauli news, sanitary napkins, bharatpur divisional commissioner sudhir kumar, meeting in karauli district collectorate, hindaun city mla rajkumari jatav, karauli district collector abhimanyu kumar, karauli superintendent of police anil kayal, karauli additional district collector rajarayan sharma, karauli hindi news, karauli latest news, rajasthan hindi news, करौली समाचार, राजस्थान समाचार, भरतपुर संभागीय आयुक्त सुधीर कुमार, करौली जिला कलेक्ट्रेट, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, karauli news, karauli news in hindi, real time karauli city news, real time news, karauli news khas khabar, karauli news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved