• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पटरी फ्रैक्चर से रेल हादसे रोकने के लिए होंगे 21 हजार से ज्यादा ठेकाकर्मी भर्ती

Recruitment of 21000 contract workers in Jodhpur Railway - Jodhpur News in Hindi

जोधपुर। सर्दी का असर बढ़ गया है। सर्दी के मौसम में पटरी टूटने की घटनाएं और हादसे बढ़ जाते हैं। पटरी में फ्रैक्चर होने से संभावित रेल हादसों को रोकने के लिए जोधपुर रेल मंडल खास सतर्कता बरत रहा है। रेल हादसे रोकने के लिए जोधपुर रेल मंडल में 21 हजार से ज्यादा ठेकाकर्मी भर्ती किए जाएंगे। इस काम पर तीन माह में करीब 1.30 करोड़ रुपए खर्च का अनुमान है।

ज्ञात हो कि इसी सर्दी के सीजन की शुरूआत में जोधपुर मंडल में बीते 25 दिन में 7 जगह रेल पटरी टूटी मिली थी। इनमें से चार जगह गैंगमैन ने ट्रेन को रोका तो तीन जगह लोको पायलट की सजगता से दुर्घटनाएं टल गईं। इन घटनाओं को देखते हुए जोधपुर रेल मंडल के तीन जोन में प्रत्येक चार किलोमीटर के हिस्से की रेल लाइन के लिए एक श्रमिक नियुक्त किया जाएगा। जोधपुर मंडल में 1568 किमी ट्रैक की निगरानी के लिए तीन हजार से ज्यादा कर्मचारियों के पद स्वीकृत हैं। इनमें से 1177 पद खाली हैं।

ठेका रेल कर्मियों को मिलेगा तीन दिन का प्रशिक्षण

तीन माह तक चलने वाली इस व्यवस्था के लिए रेलवे इन्हें तीन दिन का प्रशिक्षण देगा, जिसमें बताया जाएगा कि पेट्रोलिंग करते समय क्या सावधानियां बरतनी हैं और पटरी टूटी दिखती है तो कैसे ट्रेन के लोको पायलट को सचेत करना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Recruitment of 21000 contract workers in Jodhpur Railway
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: recruitment in railway, recruitment in jodhpur division, 21000 contract workers, jodhpur railway, rail track fracture, indian railway, gang man \r\nrecruitment of 21000 contract workers in jodhpur railway recruitment, prevent rail accident, news in hindi, latest news in hindi, news, jodhpur news, jodhpur news in hindi, real time jodhpur city news, real time news, jodhpur news khas khabar, jodhpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

करियर

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved