• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

वरिष्ठजन और दिव्यांगों के लिए सहारे की लाठी बनेगी सरकार: वसुंधरा

जयपुर/झालावाड़। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि राज्य सरकार वरिष्ठ नागरिकों तथा दिव्यांगजनों के लिए सहारे की लाठी बनकर उन्हें संबल प्रदान करने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत पिछले वर्ष एक हजार वरिष्ठ नागरिकों को हवाई जहाज से तथा 9 हजार वरिष्ठ नागरिकों को स्पेशल ट्रेनों से निःशुल्क तीर्थयात्रा करवाकर उनकी तीर्थयात्रा की मनोकामना पूरा करने का काम किया है।

राजे रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर झालावाड़ के खेल संकुल में राष्ट्रीय वयोश्री योजना के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रही थीं। इस समारोह में वयोश्री योजना के तहत बीपीएल श्रेणी के 4210 वरिष्ठ नागरिकों और एडिप योजना के तहत 547 दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण तथा जीवन सहायक उपकरण वितरित कर लाभान्वित किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर इस योजना के तहत उपलब्ध कराए गए ये उपकरण वरिष्ठजनों तथा दिव्यांगजनों के लिए सहारा बनेंगे।

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचन्द गहलोत ने कहा कि दिव्यांगों और वरिष्ठजनों की आवश्यकता को महसूस करते हुए देश में अब तक 5 हजार 330 छोटे-बड़े शिविर आयोजित कर करीब 8 लाख से ज्यादा दिव्यांगों को लाभान्वित किया गया है। इसी प्रकार वित्त विकास निगम की योजनाओं में अनुसूचित जाति, जनजाति, दिव्यांग एवं सफाई कर्मचारियों के करीब 7.50 लाख लोगों को सहायता, प्रशिक्षण एवं कम ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराकर लाभान्वित किया गया है। गहलोत ने राज्य में अनुसूचित जाति की बालिकाओं के लिए 5 आवासीय विद्यालय खोलने की घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार जो भी प्रस्ताव भिजवाएगी उस पर सकारात्मक सोच के साथ स्वीकृति देने की कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sahanis sticks will be made for senior citizens and people: Vasundhara
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan cm vasundhara raje says, sahanis sticks will be made for senior citizens and people, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jhalawar news, jhalawar news in hindi, real time jhalawar city news, real time news, jhalawar news khas khabar, jhalawar news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved