• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान रम्बल 23 को, अपना खिताब बचाने को उतरेंगे विजेंदर

Rajasthan Rumble on 23 December in Jaipur Sawai Mansingh Indoor Stadium - Jaipur News in Hindi

जयपुर/नई दिल्ली। जयपुर के सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में 23 दिसम्बर को 'राजस्थान रुम्ब्ले' का आयोजन होगा। इसमें दिग्गज भारतीय पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह अपना खिताब बचाने के लिए उतरेंगे। इस मुकाबले में विजेंदर अफ्रीकी चैम्पियन एर्नेस्ट अमुजु के खिलाफ अपने डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल और एशिया पेसेफिक मिडलवेट खिताब को बचाने के लिए रिंग में उतरेंगे।

डब्ल्यूबीओ रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज हरियाणा के 32 वर्षीय मुक्केबाज विजेंदर जयपुर में अमुजु से अपने इस खिताब को बचाए रखने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

उल्लेखनीय है कि इस साल मुंबई में चीन के दिग्गज शीर्ष स्तरीय मुक्केबाज जुल्पिकर मेमेताली को मात देकर विजेंदर ने डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडलवेट खिताब जीता था और सफल रूप से अपना डब्ल्यूबीओ एशिया पेसेफिक खिताब बचाया था।

राजस्थान में होने वाली इस भिड़ंत के बारे में विजेंदर ने कहा, "मैं जयपुर में अपनी 10वीं बाउट के लिए पूरी तरह से तैयार और उत्साहित हूं। मैं पिछले दो माह से रिंग में कड़ा प्रशिक्षण ले रहा हूं और अब भी मेरी अगली भिड़ंत में तीन सप्ताह का समय है। मुझे इस खिताब को जीतने का इंतजार है।"

विजेंदर ने कहा, "मैं आश्वस्त हूं कि जयपुर के लोगों के लिए यह भिड़ंत रोमांचक होगी। मुझे आशा है कि इस खेल को पसंद करने वाले बड़ी संख्या में स्टेडियम पहुंचेंगे और मेरा समर्थन करेंगे।"

अमुजु ने कहा, "मैं जानता हूं कि विजेंदर एक अच्छे मुक्केबाज हैं और अब तक अपने पेशेवर करियर में अविजित हैं, लेकिन 23 दिसम्बर को होने वाले मैच में मैं उन्हें बड़ी टक्कर देने वाला हूं। मैं आश्वस्त हूं कि विजेंदर अपने दोनों खिताब मुझसे हार जाएंगे और वह भी अपने देश के लोगों के सामने। उन्होंने अब तक मेरे जैसे प्रतिद्वंद्वी का सामना नहीं किया होगा।"


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan Rumble on 23 December in Jaipur Sawai Mansingh Indoor Stadium
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: boxe vijender singh fight with african champion ernest amuzu, sawai mansingh indoor stadium, rajasthan rumble, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved