• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लव जिहाद आरोपी के समर्थन में आत्महत्या का प्रयास करने वाला युवक गिरफ्तार

Youth arrested for attempting suicide in support of love jihad accused - Jaipur News in Hindi

जयपुर। लव-जिहाद हत्याकांड के आरोपी शंभुलाल रैगर के समर्थन में पानी की टंकी पर चढ़कर आत्महत्या करने की धमकी देने वाले एक युवक को यहां रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शांति और सौहार्द में बाधा डालने के लिए आरोपी अंशुल दाधीच को भारतीय दंड संहिता की धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया और फिर एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

पश्चिम बंगाल के एक दिहाड़ी मजदूर असरफुल की हत्या करने वाले रैगर के समर्थन में 26 वर्षीय दाधीच यहां पानी की टंकी पर चढ़ गया और नारे लगाने लगा। दाधीच ने अपने नाबालिग भतीजे से इसका वीडियो भी बनवाया।

भगवा ध्वज में लिपटे दाधीच ने आत्महत्या की धमकी दी और रैगर को रिहा करने की मांग की। यह देख लोगों ने पुलिस को बुलाया, पुलिस ने मौके पर एकत्रित भीड़ के साथ युवक से नीचे आने का आग्रह किया।

जानकार सूत्रों ने बताया कि दाधीच पिछले कई सालों से एक हिंदू समूह से जुड़ा हुआ है।

दूसरी तरफ पुलिस इस मामले को अलग तरीके से देख रही है।

सुभाष चौक पुलिस थाना एसएचओ राजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि सीताराम बाजार क्षेत्र का निवासी दाधीच 'मानसिक रूप से अस्थिर' है।

शेखावत ने कहा, "जब हम मौके पर पहुंचे, हमने उससे नीचे आने के लिए आश्वस्त किया और जब वह नीचे आया, हमने उससे पूछा कि वह पानी की टंकी के ऊपर क्यों चढ़ा था। उसने कहा कि उसका एक पारिवारिक मुद्दे पर आत्महत्या करने का मन किया।"

शेखावत ने कहा कि वह एसएमएस अस्पताल में संविदात्मक कर्मचारी के तौर पर काम करता है। यह पूछे जाने पर कि अस्पताल के भौतिक चिकित्सा विभाग में काम करने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से अस्थिर कैसे हो सकता है?। उन्होंने कहा कि कि आरोपी ने खुद कहा है कि वह मानसिक समस्या से पीड़ित है।

पानी की टंकी पर चढ़ते समय बनाया गया दाधीच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

शंभुलाल रैगर ने लव जिहाद के बदले के रूप में अशरफुल को बेरहमी से मारकर जिदा जला दिया था। शंभुलाल कई वीडियो में खुद को एक हिंदू कट्टरपंथी के रूप में पेश कर चुका है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Youth arrested for attempting suicide in support of love jihad accused
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: youth arrested, attempting suicide, support of love jihad accused, shambhu lal ragar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved