• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के तहत जयपुर को स्वच्छ बनाने में मुहिम में जुटा नगर निगम जयपुर

Under the clean survey 2018, a campaign to clean up Jaipur in Jaipur, - Jaipur News in Hindi

जयपुर। महापौर डॉ. अशोक लाहोटी के निर्देशानुसार नगर निगम जयपुर द्वारा गुरुवार को श्याम नगर स्थित अहिंसा पार्क में जनसहभागिता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत लोगों को स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। साथ ही बताया कि गया कि किस तरह से अपने सूखे और गीले कचरे को अलग-अलग रखकर जयपुर को स्वच्छ बनाने में सहयोग प्रदान किया जा सकता है। कार्यक्रम में डोर टू डोर कचरा संग्रहण, स्रोत पर कचरे का पृथक्करण, डस्टबिन रखने और प्लास्टिक कैरी बैग इस्तेमाल न करने के बारे में लोगों को विस्तार से जानकारी प्रदान की गई।

कार्यक्रम के दौरान लोगों से सड़क पर खुले में कचरा न डालने के लिए प्रेरित किया गया और शहर को स्वच्छ रखने के बारे में बताया गया। कार्यक्रम के दौरान सूखे और गीले कचरा के बारे में जानकारीप्रद पम्फलेट भी वितरित किए गए। कार्यक्रम में पार्षद शारदा विजयवर्गीय ने लोगों को गीले और सूखे कचरे को अलग-अलग रखने के लिए हरे और गीले डस्टबिन भी वितरित किए गए। इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान लोगों को प्लास्टिक कैरी बैग इस्तेमाल न करने के लिए प्रेरित किया गया और उन्हें कपड़े के थैले वितरित किए गए।

जनसहभागिता के इस कार्यक्रम में जैन श्वेतांबर तेरापंथ महिला मंडल सी स्कीम की महिला सदस्यों ने शहर को स्वच्छ बनाए रखने की शपथ ली। कार्यक्रम में लोगों ने जयपुर शहर की सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने के बारे में अपने-अपने विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम में आयुक्त रवि जैन, उपायुक्त स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 विनोद पुरोहित, उपायुक्त सिविल लाइन रामरतन शर्मा, उपायुक्त मानसरोवर सरोज ढाका, उपायुक्त स्वास्थ्य प्रथम नवीन भारद्वाज, उपायुक्त कार्मिक संजय देवल, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेंद्र कुमार गर्ग, वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सोनिया अग्रवाल उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Under the clean survey 2018, a campaign to clean up Jaipur in Jaipur,
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: clean survey 2018, a campaign to clean, jaipur nagar nigam, jai-pur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved