• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूसीकॉन 2018 शुरू : सर्जरी और दवाईयों से दूर हो सकती है पुरूष नपुसंकता

UCCON 2018 starts: Mens impotence may be far from surgery and medicines - Jaipur News in Hindi

जयपुर। देश-विदेश के जाने माने यूरोलॉजिस्ट गुरुवार से जयपुुर में शुरू यूसीकॉन 2018 में शामिल हुए। तीन दिन तक चलने वाली इस अंतरराष्ट्रीय कान्फ्रेंस में देश-विदेश से 2000 यूरोलॉजिस्ट भाग ले रहे हैं। गुरुवार को पहले दिन विभिन्न सत्रों में पुरूष नपुसंकता और ब्लेडर पर विशेष रुप से चर्चा हुई।

सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के यूरोलॉजी डवलपमेंट एंड रिसर्च सेंटर के डायरेक्टर व हैड यूसीकॉन के आर्गेनाइजिंग सचिव डाॅ. विनय तोमर ने बताया कि इस कान्फ्रेंस में विशेषज्ञों ने बताया कि ब्लेडर पर विभिन्न संक्रमण के चलते बीमारियां होती है। इसी तरह खनिज औऱ् लवण के एकत्रित होने से पथरी बन जाती है जिसे लेप्रोस्प्रकोपिक सर्जरी से दूर किया जा सकता है।
आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रोफेसर डा. के.के. शर्मा ने बताया कि कान्फ्रेंस के दौरान विशेषज्ञों ने पुरूषों में नपुसंकता की बीमारी के बारे और उसके कारणों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि पुरूष नपुसंकता के विभिन्न कारणों में एक शुक्रवाहिनी में अवरोध होना, वृषण में गुच्छे बन जाना प्रमुख रुप से होता है जिसे जांच कर सर्जरी के द्वारा उपचार किया जाता है।

आयोजन के ज्वाइंट सेकेट्री डा. एस.एस. यादव ने बताया कि शुक्रवार से लाइव सर्जरी की शुरूआत होगी जिसका पहली बार सेटेलाइट से गुरुग्राम अस्पताल से डा. सुधीर रावल कान्फ्रेंस में सीधा प्रसारण होगा। नए डॉक्टर्स के लिए यह काॅन्फ्रेंस सीखने का बेहतरीन मौका है। लाइव सर्जरी के दौरान एक्सपर्ट डाॅक्टर्स के सवालों के जवाब देंगे। काॅन्फ्रेंस में आए डॉक्टर्स रिसर्च पेपर पढेंगे। साथ ही यूरोलॉजी से संबंधित बीमारियों और उनके बचाव पर बातचीत करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UCCON 2018 starts: Mens impotence may be far from surgery and medicines
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, jaipur news, uccon 2018 starts mens impotence, surgery and medicines, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved