• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले अब नहीं बचेंगे, ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को दिए कैमरे

the traffic rules breakers No longer will escape, Cameras given to traffic policemen - Jaipur News in Hindi

जयपुर। चालान की प्रक्रिया एवं पुलिस के व्यवहार में पारदर्शिता लाने के लिए यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर नजर रखने के लिए जयपुर यातायात पुलिस को 40 बॉडी वॉर्न कैमरे उपलब्ध करवाए गए हैं। कैमरे पुलिस मुख्यालय की ओर से उपलब्ध करवाए गए हैं।
ट्रैफिक डीसीपी हैदर अली जैदी ने बताया कि शुक्रवार को यादगार में 40 एसआई व एएसआई के सीने पर कैमरे लगाए गए। कैमरों में 8 जीबी की चिप लगी है। डीसीपी ट्रैफिक हैदर अली जैदी ने बताया कि बॉडी वॉर्न कैमरों को एएसआई व एसआई के गले में पहनाया गया है, जो सीने के सामने शर्ट पर लगा रहेगा। कैमरों में यातायात के नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालक की गलती, चालान प्रकिया, वाहन चालक व यातायात पुलिसकर्मियों के बीच आपसी व्यवहार की रिकॉर्डिंग हो जाएगी। उन्होंने बताया कि यातायात पुलिसकर्मियों को कैमरे उपलब्ध करवाने का उद्देश्य पुलिसकर्मी के व्यवहार, वाहन चालक की गलती तथा चालान की प्रक्रिया में पारदर्शिता लाना है। शहर के महत्वपूर्ण पाइंटों व भीड़भाड़ वाले चिन्हित स्थानों पर यातायात पुलिसकर्मियों को बॉडी वॉर्न कैमरों के साथ तैनात किया जाएगा। यातायात पुलिसकर्मी का समय-समय पर ड्यूटी पाइंट भी बदला जाएगा।

15 दिन तक की रिकॉर्डिंग होगी सुरक्षित

बॉडी वॉर्न कैमरे को यातायातकर्मी द्बारा सामने की ओर कमीज पर लगाया जाएगा एवं वाहन चालक के यातायात नियमों के उल्लंघन करने पर चालान करते समय कैमरे की रिकॉर्डिंग ऑन कर कार्रवाई करेंगे। इससे कार्रवाई के दौरान आपसी संवाद की रिकॉर्डिंग होगी। इस रिकॉर्डिंग को सॉफ्टवेयर से कम्प्यूटर में 15 दिन तक सुरक्षित रखा जाएगा। कैमरे में लगी चिप की क्षमता 8 जीबी है। कैमरे को चारों तरफ घुमाकर रिकॉर्डिंग की जा सकती है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-the traffic rules breakers No longer will escape, Cameras given to traffic policemen
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: traffic, rules, breakers, longer, escape, cameras, traffic policemen, body warn cameras, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved