• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आमजन की सुरक्षा को लेकर टाबर संस्था के बच्चोें ने देखा अत्याधुनिक अभय कमांड सेन्टर

The children of Tabar institution saw the state of the art modern Abbey Command Center - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजधानी जयपुर में टाबर संस्था के बच्चोें ने आज अत्याधुनिक अभय कमांड सेन्टर की कार्यप्रणाली का जाना। साथ ही जयपुर का भी भ्रमण किया। खास बात ये है कि यह भ्रमण पुलिस कमिश्नरेट की ओर से कराया गया। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नितिनदीप ब्लग्गन ने पुलिस कमिष्नरेट से हरी झण्डी दिखाकर टाबर संस्था के 49 बच्चों को जयपुर भ्रमण के लिए रवाना किया। इस मौके पर बच्चे बहुत ही प्रफुल्लित एवं उत्साहित नजरा आए।

भ्रमण से पहले बच्चे अभय कमांड सेन्टर आए। इस दौरान पुलिस कंट्रोल रूम की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त कमल शेखावत ने आमजन की सुरक्षा एवं सहायता के सम्बन्ध में अत्याधुनिक तकनीकी संसाधनोें से रूबरू कराया। साथ ही वीडियो सर्विलान्स, 100 डाॅयल सिस्टम, डिस्पेचर, फाॅरेन्सिक तकनीक, आई.टी.एम.एस. सिस्टम और कमांड सेन्टर की कार्यप्रणाली के बारे में बच्चों को जानकारी दी गई।

बच्चों को हेल्प लाईन 1098, महिला सुरक्षा एप एवं महिला गरिमा हेल्प लाईन 1090 तथा पुलिस कंट्रोल रूम के 100 नम्बर की विस्तृत जानकारी दी गई।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त कमल शेखावत ने कहा कि जयपुर पुलिस आमजन की बेहतर सुरक्षा करेगी और संकट कालीन परिस्थितियों में कंट्रोंल रूम को सूचना मिलते ही पुलिस शीघ्रता से घटना स्थल पर पहुंचेगी जिससे पीड़ित को तत्काल राहत मिलेगी। शहर में आने-जाने के प्रमुख मार्गों व हाईवे पर लगे कैमरों को भी कंट्रोल रूम से जोडा़ गया है। बच्चों ने अभय कमांड सेंटर में सीसीटीवी कैमरों का वीड़ियों वाल पर लाइव प्रदर्षन देखा ।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The children of Tabar institution saw the state of the art modern Abbey Command Center
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: the children of tabar institution saw the state of the art modern abbey command center, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved