• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उपचुनाव को लेकर घोषणाओँ का अंबार और प्रशासनिक मशीनरी का फेरबदल - पायलट

The announcement of the by-elections and the amalgamation of administrative machinery - pilot - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने भाजपा सरकार की तरफ से हाल ही में की गई घोषणाओं और प्रशासनिक मशीनरी के फेरबदल को भाजपा सरकार की उप चुनावों को ध्यान में रखकर की जा रही कवायद बताया है।
पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार जनहित से ज्यादा महत्व पार्टी हित को दे रही है, पूरा प्रदेश मौसमी बीमारियों की चपेट में है, अब तक प्रदेश में स्वाईन फ्लू से 150 के करीब लोग मारे गये हैं, स्क्रब टाईपस का भी संक्रमण बढ़ा है, राजधानी में तीन लोग इसके कारण मारे गये और प्रदेशभर में 12 लोगों की स्क्रब टाईपस के संक्रमण से मौत हुई है, डेगूं, चिकनगुनिया का प्रकोप अनियंत्रित है, हजारों लोग मौसमी बीमारियों से पीडित हैं लेकिन सरकार ने सिर्फ अजमेर व अलवर में चिकित्सकों के रिक्त पद भरे हैं जो बताता है कि दोनों लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले उप चुनावों के मद्देनजर सरकार इन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दे रही है ताकि मतदाताओं को प्रभावित किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों से चिकित्सकों को हटाया गया है उन क्षेत्रों में व्यवस्थायें गड़बड़ा जायेगी और मरीजों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि गत् दिनों मुख्यमंत्री अजमेर गई थीं और वहॉं पर विभिन्न समाजों के लोगों के साथ अलग-अलग बैठकें आयोजित की थी, जो बताता है कि भाजपा सरकार आमजन को जातियों में बांटकर राजनीति करना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पूर्ववर्ती कांग्रेस शासन की सभी योजनाओं को समीक्षा के नाम पर रोका था या बंद कर दिया था तथा समस्त स्वीकृतियां भी निरस्त कर दी थीं, परन्तु अब चुनावों को निकट देखकर सरकार ने यू-टर्न लिया है और निरस्त जमीनों के आवंटन को बहाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की इस प्रक्रिया से साबित हो गया है कि सरकार ने 4 वर्षों में जनहित का कोई काम नहीं किया है और अब जनता को लुभाने के लिए दिखावटी घोषणायें, वादे व प्रशासन को चुस्त करने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के केन्द्र बिन्दु में हमेशा सत्ता हासिल करना रहा है और इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए भाजपा सरकार चुनावों के दौरान सक्रिय होती है अन्यथा अपने नीहित स्वार्थ साधने में व्यस्त भाजपा कभी भी जनता की सुध नहीं लेती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार चाहे जितने भी हथकण्डे अपना ले और कितना भी सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर ले, आगामी उप चुनावों व विधानसभा चुनावों में भाजपा सरकार को जनता पूरी तरह से नकारेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The announcement of the by-elections and the amalgamation of administrative machinery - pilot
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan pradesh congress committee president sachin pilot, rajasthan chunv-2018, rajasthan election-2019, rajasthan cognress, rajasthan congress jaipur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved