• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वामी विवेकानंद जयन्ती को आर्ट ऑफ लिविंग ने केरियर डे के रूप में मनाया

Swami Vivekananda Jayanti celebrated Art of Living as Career Day - Baran News in Hindi

बारां युवाओ को अपने कैरियर का चुनाव देश सेवा की भावना के लक्ष्य को साथ में रखते हुए चुनना चाहिए जिससे एक सुदृढ़ व मजबूत देश का निर्माण हो सके। उक्त उदबोधन आर्ट ऑफ लिविंग की जिला प्रशिक्षिका साधना सिंह ने युवा दिवस पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया। उन्होंने छात्रों को कहा कि हमें हार से कभी नहीं घबराना चाहिए और जब तक आगे बढ़ना चाहिए जब हम लक्ष्य को प्राप्त नहीं करते क्यों कि हार के साथ जीत सुनिश्चित हैं।

आर्ट ऑफ लिविंग मिडिया कॉर्डिनेटर चंचल खण्डेलवाल ने बताया कि स्वामी विवेकानंद जयन्ती को आर्ट ऑफ लिविंग ने केरियर डे के रूप में मनाया। इस अवसर पर कोटा रोड स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में योग,प्राणायाम व ध्यान के साथ साथ स्वामी विवेकानंद के विचारों के साथ युवा देश का भविष्य आधारित एक संगोष्टी का आयोजन किया गया।जिसमे आर्ट ऑफ लिविंग प्रशिक्षिका साधना सिंह ने छात्रों को सफलता के सूत्र बताकर जीवन में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने के टिप्स सिखाएं।

उन्होंने ओम कार व ध्यान के महत्व को बताते हुए कहा कि पढ़ाई के लिए एकाग्रता की आवश्यकता हैं और ओम कार व ध्यान हमें एकाग्रता मिलती हैं । छात्रों के रोजना पाँच मिनिट ध्यान अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा अपने करियर का चुनाव अपने रूचि को देखते हुए तथा जिसको आप कुशलता पूर्ण कर सके वो ही करना चाहिए। करियर ऐसा चुने जिसमे आप लोगो को भी रोजगार दे पाये। ना की स्वयं के लिए करे।

इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय प्रधानाध्यापिका मैना जैन व साधना सिंह द्वारा सरस्वती पूजन व् परिसर स्थित स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण से हुई।इस अवसर पर प्रधानाचार्य मैना जैन,जीवन लाल नागर, नाथू लाल नागर, उमेश गाडोलिया,हंसराज मीणा,आशा यादव, द्वारा मुख्य अतिथि साधना सिंह ,चंचल खण्डेलवाल,महेश अग्रवाल,दिव्यांशु गौतम का माल्यार्पण कर स्वागत किया।कार्यक्रम का संचालन राज दुलारी ने किया था आभार प्राचार्य मैना जैन में किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Swami Vivekananda Jayanti celebrated Art of Living as Career Day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: swami vivekananda jayanti celebrated, art of living as career day, baaran news, rajasthan news, hindi news, rajaethan hindi khabar, news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, baran news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved