• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 4

सेशल्स संसदीय दल ने कृषि में किए जा रहे नवाचारों को सराहा

जयपुर। रिपब्लिक ऑफ सेशल्स के 9 सदस्यीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को बस्सी स्थित कृषि और उद्यान विभाग के विभिन्न कृृषि फार्मों का भ्रमण किया। उन्होंने यहां जैतून फार्म, जैतून नर्सरी, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस अनार और राजस्थान ऑलिव कल्टीवेशन लिमिटेड के फार्म को देखा।

उल्लेखनीय है कि नेशनल असेंबली ऑफ सेशल्स के स्पीकर पेट्रिक पिल्लै के नेतृत्व में 9 सदस्यीय सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी दो दिवसीय जयपुर यात्रा पर शनिवार को आया है। उन्होंने बस्सी में बन रही विश्व की पहली प्रसंस्कृत जैतून की चाय इकाई को देखा। राजस्थान ऑलिव कल्टीवेशन लिमिटेड के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर योगेश वर्मा ने उन्हें इस इकाई की कार्यप्रणाली और राज्य में की जा रही जैतून की खेती के बारे में अवगत कराया। उन्होंने यहां बन रही जैतून की चाय का स्वाद भी चखा।

इस प्रतिनिधिमंडल ने यहां अनार के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का भी भ्रमण किया। उद्यान विभाग के संयुक्त निदेशक भीमाराम ने उन्हें इस फार्म के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यहां अनार की चार प्रमुख किस्मों के मदर प्लांट तैयार किए गए हैं और यहां से अनुदानित दरों पर किसानों को पौधे वितरित किए जा रहे हैं। उन्होंने अनार प्रसंस्करण की छोटी इकाई का भी अवलोकन किया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Seychelles Parliamentary Party appreciated innovations being done in agriculture
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: seychelles parliamentary party appreciated innovations being done in agriculture, farm bassi, republic of seychelles, olive farm, olive nursery, center of excellence pomegranate, rajasthan olive cultivation limited, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved