• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

धर्म पुरुषार्थ के लिए समय की आवश्यकता- गौरवमति माताजी

Sermons of Ganini Aryika Ratna Gaurav Mati Mataji and Muni Piyush Sagar Maharaj - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जीवन में धर्म पुरुषार्थ करना अति आवश्यक है। धर्म पुरुषार्थ धन नहीं ,मन की आवश्यकता होती है और मन बनाने लिए समय कि आवश्यकता रहती है। गणिनी आर्यिका रत्न गौरवमति माताजी ने यह उपदेश अतिशय क्षेत्र बाड़ा पदमपुरा दिगम्बर जैन मंदिर में चल रहे चातुर्मास के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि पुरुषार्थ चार प्रकार के होते है - धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष। जिसे हर सांसारिक प्राणी को करना चाहिए और इन पुरुषार्थ के लिए ज़्यादा से ज़्यादा समय निकालना चाहिए।

संस्कार, सभ्यता और संस्कृति को परिभाषित करती है हिंदी- मुनि पीयूष सागर महाराज


मुनि पीयूष सागर महाराज ने गुरूवार को हिंदी दिवस पर कहा कि " देश की मातृ भाषा हिंदी है, जो देश की संस्कार, सभ्यता और संस्कृति को परिभाषित करती है जो अपने ही देश में देखने मिलती अन्य किसी देश में ऐसा नहीं है, संस्कार, सभ्यता और संस्कृति को इस देश में बनाये रखने के लिए भविष्य के गर्भ में ना जाकर इतिहास का अनुसंरण करना चाहिए जिससे हिंदी की मूल पहचान बनी रही सके।"

उपाध्यक्ष सुरेंद्र पांड्या ने बताया कि सिंह निष्क्रीडित आर्यमौन व्रत की 186 दिवसीय आराधना में कठोर साधनारत अंतर्मना मुनि प्रसन्न सागर महाराज की साधना का गुरूवार को 67वां दिन संपन्न हुआ। पूज्य मुनिश्री का अगला 14वां पारणा महोत्सव साधना के 71वें दिन सोमवार 18 सितंबर को संपन्न होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sermons of Ganini Aryika Ratna Gaurav Mati Mataji and Muni Piyush Sagar Maharaj
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bada padampura, digambar jain temple, sermons of ganini aryika ratna gaurav mati mataji, sermons of muni piyush sagar maharaj, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved