• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

प्रदेश में इंजीनियरिंग और व्यवसायिक कोर्सेज की फीस में की गई कटौती

Reduction in engineering and vocational courses fees in the state - Jaipur News in Hindi

जयपुर। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने इंजीनियरिंग और व्यवसायिक शिक्षा को और अधिक आकर्षक बनाने और छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए कुछ कोर्सेज की फीस कम करने के निर्देश दिए थे, जिसकी अनुपालना में राज्य स्तरीय फीस कमेटी ने कुछ इंजीनियरिंग और व्यवसायिक कोर्सेज की फीस को 5 से 7 हजार रूपए तक कम करने का निर्णय लिया है।
निर्देशानुसार राज्य स्तरीय फीस कमेटी ने मास्टर इन इंजीनियरिंग (एमई), एम टेक, बी टेक तथा बी आर्क की फीस को 70 हजार रूपए सालाना किया है जो कि पहले 77 हजार रूपए थी। इसी तरह एमबीए तथा एमसीए की फीस को भी 60 हजार 500 रूपए से घटाकर 55 हजार किया जा चुका है।
माहेश्वरी ने कहा कि सरकार की मंशा है कि प्रदेश के युवा इंजीनियरिंग, कम्प्यूटर और बिजनेस शिक्षा को ज्यादा से ज्यादा अपनाए। इसी कोशिश में फीस कम करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ज्यादातर छात्र ग्रामीण पृष्ठभूिम से आते हैं ऎसे में यह प्रयास उनके सपनों में नए रंग भरने जैसा होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Reduction in engineering and vocational courses fees in the state
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: minister of higher and technical education kiran maheshwari, rajasthan news, rajasthan hindi news, jaipur news, jaipur hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved