• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

CM राजे 17 सितंबर को करेंगी पहले उद्योग रत्न व निर्यात पुरस्कारों का वितरण

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे रविवार को एमएसएमई दिवस (विश्वकर्मा दिवस) पर राज्य के पहले उद्योग रत्न, बुनकर रत्न, शिल्पी रत्न पुरस्कारों के साथ ही निर्यात पुरस्कारों का वितरण करेंगी। जयपुर के होटल क्लार्क्स आमेर में 17 सितंबर को आयोजित एक दिवसीय राज्य स्तरीय समारोह में यह पुरस्कार वितरित किए जाएंगे। समारोह के गेस्ट ऑफ ऑनर उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री राजपाल सिंह शेखावत होंगे।
प्रमुख सचिव एमएसएमई डॉ. सुबोध अग्रवाल और आयुक्त उद्योग कुंजीलाल मीणा ने आज उद्योग भवन में पहले उद्योग रत्न व निर्यात पुरस्कार वितरण कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। प्रमुख सचिव डॉ. अग्रवाल ने बताया कि एमएसएमई डे पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह को बहुआयामी बनाया जा रहा है। समारोह में सभी जिलों और रीको औद्योगिक क्षेत्रों के उद्योग संघों के प्रतिनिधियों, राज्य के औद्योगिक विकास से जुड़े विभागों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति सुनिष्चित की जा रही है ताकि एक दूसरे के अनुभव साझा कर राज्य के औद्योगिक विकास को गति दी जा सके।
डॉ. अग्रवाल ने बताया कि राज्य में एमएसएमई पॉलिसी 2014 में प्रदेश के उद्योगों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा स्थापित करने और राज्य में औद्योगिक विकास को गति देने के उद्येष्य से उद्योग रत्न पुरस्कार देने का निर्णय किया गया है। पुरस्कारों का चयन उच्चस्तरीय समिति द्वारा किया गया।
उद्योग आयुक्त कुंजीलाल मीणा ने बताया कि एमएसएमई डे को विभिन्न कैटेगरी में टर्नओवर की दृष्टि से सर्वाधिक ग्रोथ के लिए सूक्ष्म उद्योगों में डिजाइर एनर्जी सॉल्यूशन जयपुर, लघु उद्योगों की श्रेणी में गणपति मिन. वेंचर्स सनवाड़ उदयपुर, मध्य उद्योगों की श्रेणी में प्रिसिजन ऑटों कास्टिंग्स वीकेआई जयपुर, श्रेष्ठ व्यवसायिक नवाचारों में मणी शंकर ऑयल जैतपुरा जयपुर और महिला उद्यमियों में पद्मावती इण्डस्ट्रीज बगरु को दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि श्रेष्ठ बुनकर का पुरस्कार मौहम्मद सिद्धिकी कैथून कोटा और हस्तशिल्पि का पुरस्कार अयूब अली उस्ता बीकानेर को पुरस्कार स्वरुप एक-एक लाख रुपए नकद, साफा, शॉल और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

आयुक्त मीणा ने बताया कि कि निर्यात पुरस्कारों की विभिन्न श्रेणियों में वर्ष 2014-15 के लिए 27, 2013-14 में 12 और 2012-13 में 16 कुल 55 निर्यातकों को पुरस्कार दिए जाएंगे। निर्यात पुरस्कारों में महिला वर्ग में बाबाज सुपर मिनरल्स अजमेर, शिवम एक्सपोर्ट जयपुर, एग्रो एण्ड फूड वर्ग में हिन्दुस्तान गम एण्ड केमिकल्स जोधपुर, श्री राम कोलाइड्स जोधपुर, कारपेट, दरी और वूलन वर्ग में जयपुर रग्स कंपनी जयपुर, सरस्वती ग्लोबल जयपुर, केमिकल, फार्मास्यूटिकल एण्ड एलाइड वर्ग में प्रयाग पॉलीटेक भिवाड़ी, कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर केपीओ/बीपीओे सेवा वर्ग में इनफोसिस जयपुर, सिस्टविक सॉफ्टवेयर जयपुर, इंजीनियरिंग एण्ड कम्प्यूटर हार्डवेयर में दानिश जयपुर, नेषनल इंजीनियरिंग इण्डस्ट्रीज जयपुर, गोल्ड, सिल्वर और प्लेटिनियम ज्यूलरी में सोनी इंटरनेषनल ज्यूलरी जयपुर, वैभव ग्लोबल जयपुर, हैण्डीक्राफ्ट वर्ग में जयपुर क्राफ्टस जयपुर, ओरवी डिजाइन स्टूडियो जयपुर, लेदर और नोन लेदर प्रोडक्टस में मयूर यूनीक्यूटर्स जयपुर, मेड अप्स में भाविक टैरिफैब जयपुर, मर्चेंट वर्ग में गोलछा एसोसिएट्स एक्सपोर्ट्स जयपुर, गोलछा टेक जयपुर, मिनरल्स वर्ग में श्री रिषभ मारमो उदयपुर, स्टोन एज जयपुर, प्रेसियस, सेमी प्रेसियस स्टोन बेस्ड में अषोक ज्वेलर्स जयपुर, फ्रेण्ड्स इंटरनेशनल जयपुर, रेडिमेड गारमेंट्स में क्षीर सागर जयपुर, लोढ़ा इम्पेक्स जयपुर और टेक्सटाइल्स वर्ग में आरएसड्बलूएम भीलवाड़ा और सम्यक सिंथेटिक्स भीलवाड़ा को पुरस्कार दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan CM Vasundhara Raje to inaugurate first Industry Ratan and Export Awards on September 17 in Jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan cm vasundhara raje, first industry ratan and export awards, cm vasundhara raje distribution industry ratan awards, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved