• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

यूनिवर्सिटी ने फंड नहीं मिलने पर 200 से ज्यादा कश्मीरी छात्रों को हॉस्टल से निकाला!

rajasthan- 200 Kashmiri students get out from hostel in Jaipur- rajasthan - Jaipur News in Hindi

जयपुर। 200 से ज्यादा कश्मीरी छात्रों को यहां जगतपुरा स्थित सुरेश ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी के हॉस्टल से बाहर निकाले जाने की खबर है। छात्रों के विरोध प्रदर्शन और मामला सुर्खियों में आने के बाद छात्रों को फिर रहने की इजाजत दे दी गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री स्कॉलरशिप स्कीम के तहत इन कश्मीरी छात्रों को स्कॉलरशिप मिल रही रही थी। लेकिन पिछले कुछ महीनों से उनकी स्कॉलरशिप यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट के पास नहीं पहुंची थी। इस पर यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने उन्हें हॉस्टल से बाहर कर दिया। छात्रों ने यूनिवर्सिटी के इस कदम का विरोध किया। बात मीडिया तक पहुंची। मामला सुर्खियों में आने के बाद मैनेजमेंट छात्रों की हॉस्टल सुविधा जारी रखने के लिए राजी हो गया।

एक कश्मीरी छात्र अर्शित महमूद के मुताबिक ने बताया कि हम सभी छात्र यहां 2014 में प्रधानमंत्री स्कॉलरशिप स्कीम के तहत कश्मीर से आए थे। पिछले तीन साल से कोई समस्या नहीं थी। लेकिन इस सत्र से यूनिवर्सिटी ने यह कहकर हमें हॉस्टल सुविधा देने से मना कर दिया कि स्कॉलरशिप के पैसे उनके पास नहीं पहुंचे हैं।

महमूद के मुताबिक एक अगस्त से सभी छात्र को सड़क किनारे या फिर किसी और जगह पर रहने को मजबूर होना पड़ा।

महमूद ने बताया, 'हमें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, क्योंकि हमारे पास रहने को कोई जगह नहीं थी। हमारे पास खाना खरीदने तक के पैसे नहीं थे। हम लोग यूनिवर्सिटी में 3 साल तक रहे, लेकिन अब सुरेश ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी के मैनेजमेंट ने हॉस्टल में रखने से मना कर दिया।

इस बीच सुरेश ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी के चीफ मेंटर सुधांशु शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की आेर से स्कॉलरशिप का फंड हमारे पास नहीं पहुंचा। यहां 200 से ज्यादा छात्र हैं। अब हमने उन्हें हॉस्टल में रहने की इजाजत दे दी है और मामला सुलझ गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-rajasthan- 200 Kashmiri students get out from hostel in Jaipur- rajasthan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan- 200 kashmiri students get out from hostel in jaipur- rajasthan, suresh gyan vihar university, chief mentor sudhanshu sharma, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved