• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लम्बित वीसीआर का अब 31 दिसम्बर तक करवाया जा सकता है निस्तारण

Pending VCR can now be settled till Dec 31. - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जयपुर डिस्कॉम द्वारा वीसीआर के अंतिम निस्तारण की विशेष योजना की अवधि एक माह के लिए बढा दिया है। योजना के तहत 30 जून, 2016 तक लम्बित वीसीआर का अंतिम निस्तारण अब 31 दिसम्बर, 2017 तक करवाया जा सकता है। पूर्व में यह योजना 30 नवम्बर तक लागू थी।
जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक आर.जी.गुप्ता ने बताया कि लम्बित वीसीआर के निस्तारण की योजना के प्रति उपभोक्ताओं के रुझान व फील्ड अधिकारियों की मांग को देखते हुए जयपुर डिस्कॉम द्वारा योजना की अवधि को एक माह के लिए बढाने का निर्णय लिया गया है ताकि अधिक से अधिक उपभोक्ता इस योजना का लाभ उठा सके।
उन्होंने बताया कि इस सरल व विशेष योजना के तहत 50 हजार रुपए तक की वीसीआर राशि पर 50 प्रतिशत एवं वीसीआर की राशि 50 हजार रुपए से अधिक होने पर 50 हजार रुपए का 50 प्रतिशत व 50 हजार से अधिक राशि पर 10 प्रतिशत राशि जमा करवाकर वीसीआर का अंतिम निस्तारण करवाया जा सकता है।
वीसीआर के अंतिम निस्तारण की इस विशेष एवं बहुत ही सरल योजना के तहत ऎसे उपभोक्ता गैर उपभोक्ता, जिनके विरूद्ध 30 जून, 2016 से पहले विद्युत चोरी व दुरूपयोग के मामलों में वीसीआर भरी गई है और उसका अब तक निपटारा नहीं हुआ है तो वे शीघ्र ही संबंधित सहायक अभियंता (पवस) कार्यालय में सम्पर्क स्थापित कर, अपनी वीसीआर का अंतिम निस्तारण करवा कर योजना का लाभ उठा सकते है।

योजना के तहत ऎसे व्यक्ति भी पूरा लाभ उठा सकते है, जिनके खिलाफ विद्युत थाने में विद्युत चोरी का मुकदमा दर्ज है व मामला अभी तक न्यायालय में पेश नहीं हुआ है। ऎसे व्यक्ति योजनानुसार राशि जमा करवा कर बिना किसी लम्बी प्रक्रिया के कानूनी कार्यवाही से पूर्णतया छुटकारा पा सकते है। योजना के तहत वीसीआर के पूर्व में निस्तारित हो चुके प्रकरणों को पुनः नही खोला जाएगा।
योजना की समाप्ति 31 दिसम्बर, 2017 के उपरान्त संबंधित उपभोक्ता गैर उपभोक्ता को वीसीआर की पूरी राशि जमा करवानी होगी एवं राशि नहीं जमा करवाने पर उसके विरूद्ध विधिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pending VCR can now be settled till Dec 31.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, jaipur discom, pending vcr, md rg gupta, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved