• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

46 हजार से अधिक ड्राईविंग लाइसेंस होंगे निरस्त, आखिर क्यों, पढ़ें

Over 46 thousand driving licenses will be canceled, why, read - Jaipur News in Hindi

जयपुर । प्रदेश का परिवहन विभाग ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर 46 हजार ड्राई‌विंग लाइसेंसों को निरस्त करने जा रहा है। साथ ही इस साल अब तक ट्रैफिक पुलिस की सिफारिश पर परिवहन विभाग 10 हजार 943 ड्राईविंग लाइसेंसों को निरस्त कर चुका है। परिवहन मंत्री युनूस खान ने रोड सेफ्टी काउंसिल की बैठक के बाद पत्रकारों को यह जानकारी दी। परिवहन मंत्री ने बताया कि रोड सेफ्टी के लिए मुख्यमंत्री ने 80 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत किया है। इसके तहत पुलिस विभाग को 20 इन्टरसेप्टर वाहन दिए गए है। वहीं सवाईमानसिंह अस्पताल के ट्रामा सेंटर 12 अत्याधुनिक बैड युक्त 3 करोड़ 23 लाख की लागत से आईयूसी का निर्माण कराया जा रहा है। इसके अलावा एमएमस मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर के डॉक्टरों को जेपीएन एपेक्स ट्रॉमा सेंटर एम्स की तरफ से बीएलएस ट्रेनिंग दी जा चुकी है।
परिवहन मंत्री ने इस बात पर दुख जताया है कि जनजागृति के अभाव में सड़क हादसों में कमी का प्रतिशत संतोषजनक नहीं है। उन्होंने बताया कि यूं तो पूरे प्रदेश में हेलमेट अनिवार्य है, लेकिन लोग पुलिस के डर से नहीं, बल्कि अपनी जान की कीमत को देखते हुए हेलमेट को पहनने। उन्होंने कहा कि अब परिवहन विभाग निजी स्कूलों में सड़क सुरक्षा अभियान के तहत छात्र-छात्राओं को जोड़ेगा। साथ ही प्रदेश में 821 पुलिस थानों को 10-10 हजार रुपये सड़क सुरक्षा अभियान के लिए दिए गए है। साथ ही 12 ऑटोमेडेट एवं 25 ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक का निर्माण कराया जा रहा है।




सीमेंट के वाहनों का ओवरलोड रोका



परिवहन मंत्री युनूस खान ने बताया कि ओवरलोड की समस्या के चलते सड़क हादसे भी हो रहे है। उन्होंने कहा कि विभाग ने सीमेंट के वाहनों के ओवरलोड पर रोक लगाने की कामयाबी हासिल की है। साथ ही मार्बल के वाहनों पर पचास फीसदी तक रोक लग चुकी है, वाहन ओवरलोड नहीं हो। बैठक में परिवहन आयुक्त शैलेंद्र अग्रवाल ने बताया कि जगतपुरा में जल्द ही ड्राईविंग लाइसेंस के लिए ट्रैक बनकर तैयार होने वाला है। इससे दलालों के जरिये ड्राईविंग बनाने की प्रवृत्ति पर भी अकुंश लगेगा।






ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Over 46 thousand driving licenses will be canceled, why, read
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: transport minister yunus khan, transport commissioner shailendra agrawal, rajasthan news, rajasthan hindi news, jaipur news, jaipur hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved