• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 6

अब चमकेगा गुलाबी नगर, यूरोपियन रोड स्वीपिंग मशीन से होगी सफाई

जयपुर। अब जयपुर में वैक्यूम आधारित यूरोपियन रोड स्वीपिंग मशीन से सफाई की जायेगी। इसको लेकर महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने गुरुवार को सहकार मार्ग पर वैक्यूम आधारित यूरोपियन रोड स्वीपिंग मशीन का डेमो देखा।
डेमो में मशीन ने वैक्यूम सक्शन की मदद से सड़क पर बिखरी पड़ी मिट्टी, रोड़ी, प्लास्टिक की बोतल, पत्थर को खींच लिया। इससे तुरंत सड़क साफ नजर आने लगी। इस मशीन में पानी का मिस्ट निकलता है, जिससे सड़क साफ करने के दौरान हवा में धूल नहीं उड़ती है। इससे वायु प्रदूषण नहीं होता है और लोगों को भी सांस की किसी भी तरह की परेशानी नहीं होती है। यह मशीन प्रेशर वाटर पंप की मदद से बस स्टॉप को भी पूरी तरह से धोकर सफाई कर सकती है। आपको बता दें कि यह मशीन हैदराबाद, बंगलुरु और दिल्ली में भी डेमो दे चुकी है। महापौर डॉ. अशोक लाहोटी के मुताबिक इस मशीन के जरिये अब जयपुर साफ होगा। इस तरह की मशीन से जयपुर की साफ व्यवस्था बेहतरीन होगी।
गौरतलब है कि टोंक रोड पर सफाई करने के लिए एनएस पब्लिसिटी ने अमरीकन रोड टेक्नोलॉजी एंड सोल्यूशन्स से करार किया है। उल्लेखनीय है कि अभी तक एनएस पब्लिसिटी अजमेरी गेट से सांगानेर पुलिया तक 14 किलोमीटर की टोंक रोड पर मेन्युअल स्वीपिंग करवा रही है। अब यह करार होने के बाद एडवांस टेक्नोलॉजी से जयपुर शहर की सफाई हो सकेगी। इससे जयपुर की साफ-सफाई की व्यवस्था में सुधार होगा।
आगे तस्वीरों मे देखें...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-now Pink city Will be cleaned, clean by European Road Sweeping Machin
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pink city will be cleaned, european road sweeping machin, nagar nigam jaipur, mayer ashok lahoti, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved