• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मोबाइल आतंक: बम के बाद अब मोबाइल, इंटरनेट गेम से दहशत

खास खबर
जयपुर।
आतंकी पहले बम धमाके कर आतंक फैलाते थे। पिछले दिनों दुनिया के सबसे खतरनाक विस्फोटकों में से एक PETN को यूपी विधानसभा तक पहुंचा दिया गया। अब लगभग हर हाथ में विस्फोटक है। यहां हम मोबाइल इंटरनेट गेम की बात कर रहे हैं।

"मोबाइल आतंक" ने ब्लू व्हेल गेम के रूप में पूरे देश को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। राजस्थान भी इससे अछूता नहीं रहा। जयपुर और जोधपुर में कई मामले इस गेम के सामने आए। कई जिलों में गेम खेलने के कई मामले हुए। स्कूल में या अभिभावकों की सतर्कता से बच्चों को प्रारंभिक स्टेज में ही इस सुसाइड गेम से दूर कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक कई जिलों में इस तरह के मामले हुए हैं, लेकिन उनकी कोई रिपोर्ट नहीं हैं। न तो पुलिस में और न मीडिया में इस तरह के मामले आने से लोगों को पता नहीं चल सके, इन मामलों को घरेलू स्तर पर ही थाम दिया गया।

अब एेसा ही एक और मामला जयपुर में सुनने को मिला। जयपुर के मालवीय नगर स्थित एक एक स्कूल में टीचर की सतर्कता से दो बच्चों की जिंदगी बच गई। उन बच्चों के पैरेंट्स को स्कूल बुलाकर सूचना दी गई।

दरअसल स्कूल टीचर ने बच्चों के हाथ पर ब्लेड से कट का निशान देख लिया। बच्चों से इस बाबत बात की गई। बातों में ब्लू व्हेल गेम खेलने की बात पता चली। स्कूल टीचर ने तुरंत प्रिंसिपल को बताया। प्रिंसिपल ने पैरेंट्स को स्कूल बुलाया और बच्चों के हाथ दिखाए। बच्चों की काउंसलिंग की गई। बच्चों के दिमाग से ब्लू व्हेल के गंदा खेल का खुमार उतारा गया। बच्चे सेव हो गए। पैरेंट्स ने टीचर्स को थैंक्स कहा।

जैसी सतर्कता इस स्कूल की टीचर ने दिखाई, वैसे ही सभी स्कूल में दिखानी चाहिए। पैरेँट्स को भी अपने बच्चों पर नजर रखनी चाहिए। उसके नेचर पर नजर रखनी चाहिए। व्यवहार में बदलाव हो रहा हो तो उनसे बात करनी चाहिए। स्कूलों में इस सुसाइड गेम के साइड इफेक्ट्स के बारे में स्टूडेंट्स को अवेयर किया जाना चाहिए।

आगे... क्रिमिनल माइंड की उपज

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mobile Internet games are becoming Terror in India, just like blue whale game
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mobile terror in india, terror mobile-internet, mobile-internet terror, terror game blue whale, blue whale terror game, mobile internet games, terror in india games, online games, blue whale challenge game, blue whale challenge game in rajasthan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved