• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

गंदगी और आवारा पशुओं को देख महापौर ने लगाई फटकार,जन्माष्टमी को लेकर किया दौरा

जयपुर ! जन्माष्टमी को लेकर गोविंददेवजी मंदिर में चल रहे तैयारियों की व्यवस्थाओं को लेकर गुरूवार को महापौर अशोक लाहोटी ने गोविंददेवजी मंदिर परिसर और बाहर दौरा किया। ताकि मंदिर में आने वाले दर्शानार्थियों को कोई परेशानी ना हो। दौरे दौरान महापौर के साथ क्षेत्रीय विधायक सुरेद्र पारीक, पुलिस कमिश्नरेट, यातायात पुलिस के अधिकारी और वार्ड पार्षद सुरेंद्र सिंह समेत निगम के तमाम आलाअधिकारी मौजूद रहे।
दौरे दौरान महापौर लाहोटी को मौके पर कहीं गंदगी के ढेर नजर आए तो कहीं पर आवारा पशु, कहीं पर अस्थाई अतिक्रमण। इस पर महापौर ने अधिकारियों को जमकर लताड लगाते हुए इसे दूर करने के निर्देश दिए। मंदिर के बाहर पर महापौर को थडी ठेले और फल सब्जी विक्रेता नजर आए। ऐसे में यहां हो रहे अतिक्रमण को लेकर महापौर ने निगम अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए इन्हें तुंरत प्रभाव से हटाने और चालान के निर्देश दिए। साथ ही महापौर ने विधायक सुरेद्र पारीक से मंदिर के बाहर अतिक्रमण कर लगी फल-सब्जी के ठेले हटाकर उन्हें यहां बनी कियोस्क मुहैया कराने और उनसे निर्धारित किराया वसूलने को लेकर चर्चा की।
जनमाष्टमी को लेकर महापौर ने जोन कमिश्नर को हर 10 फीट की दूरी पर पर 300 से 400 कचरा पात्र रखने और पूरे समय सफाई कर्मचारी नियुक्त करने के निर्देश दिए। वहीं जन्माष्टम पर आने वाली भीड-भाड को देखते हुए महापौर ने यातायात पुलिस और पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात करने के निर्देश दिए। गोविंद देव जी मंदिर में अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए। यातायात पुलिस की ओर से सुदृढ यातायात व्यवस्था के लिए भारी वाहनों की आवाजाही के डायवर्जन को लेकर विचार विमर्श किया। दो घंटे के अपने दौरे के दौरान महापौर अशोक लाहोटी ने पूरे हवा महल क्षेत्र का चप्प चप्पा देखा और मंदिर प्रशासन से यहां की व्यवस्थाओं को लेकर विचार विमर्श किया।
उद्यान में गंदगी पाने पर लगाई फटकारमहापौर ने जयनिवास उद्यान में गंदगी पाए जाने पर उपायुक्त उद्यान को फटकार लगाई। उपायुक्त पशु प्रबंधन को जयनिवास उद्यान में मौजूद गाय-भैंस को हटाने, अधिशाषी अभियंता विद्युत को जलेब चौक, मंदिर के सामने मार्ग, गुरुद्वारा मार्ग, जनता मार्केट, जयनिवास बाग आदि स्थानों पर रोशनी की पुख्ता व्यवस्था करने, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को पीने के पानी के टैंकर की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े

Web Title-Mayor screams for dirt and hoarse animals, visited for Janmashtami
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mayor visited govind dev ji temple, ound dirt and stray cattle, janmashtmi prepration, light and water manage at tample, dustbean arrangement, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved