• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

महापौर ने किया “वेडिंग पिकल” पुस्तक का विमोचन

जयपुर। महापौर अशोक लाहोटी ने मंगलवार को नगर निगम मुख्यालय पर लेखिका नेहा शर्मा की पुस्तक “वेडिंग पिकल” का विमोचन किया।

महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने बताया कि यह पुस्तक भारतीय संस्कृति और सभ्यता से ओत-प्रोत है। यह भारतीय युवाओं पर केंद्रित पुस्तक है। इस पुस्तक में शादी और शादी के महत्व को समझाया गया है।

उल्लेखनीय है कि “वेडिंग पिकल” अर्थात शादी का अचार एक काल्पनिक कथानक है। लेखिका नेहा शर्मा ने अपनी कल्पना को मूर्तरूप देते हुए एक ऐसी भारतीय युवती की मनोदशा का चित्रण किया है जो विवाह पूर्व किसी भी भारतीय परिवेश में पली-बढ़ी कुंवारी कन्या के मन में आना स्वाभाविक है।

यह एक यात्रा है उस अबोध मन की जिसमें समाहित है वे कतिपय विचार जो सर्वथा अनजाने हैं, वे अनुभव के पल जो उसकी कल्पना से परे हैं। प्रेम-प्यार से अपरिचित एक अनजान व्यक्ति को विवाह के लिए हाँ कहना, उसके लिए इतना आसान नहीं है, जितना परिजन उसे समझते हैं।

भावनाओं की अभिव्यक्ति एवं विभिन्न विचारों से ओतप्रोत यह पुस्तक पाठकों को बांधे रखने में सफल है। 260 पृष्ठों की इस पुस्तक को ग्रेप्वायन इंडिया द्वारा प्रकाशित किया गया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mayor Ashok Lahoti did released author Neha Sharma book Wedding Pickle
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: author neha sharma book wedding pickle, municipal headquarter, jaipur mayor ashok lahoti, book launching, wedding pickle, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved