• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जयपुर में ज्योतिषियों का महाकुंभ, ओरास्केनर, हार्मोनाइजर जैसे यंत्रों से गणना

जयपुर। इस शहर में हर शख्स परेशान सा क्यूं है? कोई नौकरी के लिए भटक रहा तो किसी को घर में वास्तु की चिंता, कोई पारिवारिक तनाव या धंधे से परेशान। हर कोई उपाय चाहता है। ऐसे ही परेशान लोगों की शंका समाधान के लिए गुलाबी नगरी, जयपुर में शनिवार से ज्योतिषियों का दो दिन का महाकुंभ लगा। कोई टैरो कार्ड से तो कोई अंकों की गणित से तो कोई जन्म कुंडली से लोगों का मुफ्त में भविष्य बताने में लगे थे। खास आकर्षण ज्योतिष के क्षेत्र में अत्याधुनिक ओरास्केनर यंत्र और हार्मोनाइजर मशीन थे। मशीनों से भविष्य और ग्रह दशा बताई जा रही थी।

अखिल भारतीय प्राच्य ज्योतिष शोध संस्थान की ओर से शास्त्री नगर स्थित क्षेत्रीय विज्ञान केन्द्र, विज्ञान पार्क में 12 व 13 अगस्त के दो दिन के अन्तरराष्ट्रीय ज्योतिष सम्मेलन में पहले दिन मुफ्त परामर्श सत्र में 150 से अधिक नामीगिरामी ज्योतिषियों ने आमजन की हर समस्या का समाधान बताया। इसके लिए आयोजन स्थल पर खासी भीड़ उमड़ी।

सम्मेलन की शुरुआत शनिवार सुबह 10 बजे दीप प्रज्वलन के साथ हुई। कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि सालासर धाम के विद्वान पुजारी नरोत्तम पुजारी, गलता पीठाधीश्वर अवधेशाचार्य, जंतर-मंतर की अधीक्षक शशि प्रभा, डॉ. श्याम लाल श्रीमाली, पंडित चंद्रशेखर शर्मा थे। सम्मेलन के सत्र में कोच्ची के डॉ. के. दिवाकरण ने बताया कि ग्रहों की स्थिति या महादशा से पता चल जाता है कि व्यक्ति को कौनसी बीमारी है और क्या निदान संभव है। मेडिकल साइंस यादि ज्योतिष को साथ लेकर चले तो बीमारियों का निदान आसान हो सकता है।

नासिक के उमेश यशवंत ने ज्योतिष एवं आध्यात्म के बीच संबंध, मनीषा ने अंकों के महत्व और उसके आधार पर मानव व्यवहार के बारे में बताया। भुवनेश्वर के शुभेन्द्रु कुमार दास, ओडीसा के सुदर्शन गोयनका ने ज्योतिष और ग्रह दशाओं के बारे में जानकारी दी। डॉ. लता श्रीमाली, भास्कर श्रोत्रिय, शुभेष शर्मन, डॉ. मृत्युंजय दाश, लुधियाना के शेलेन्द्र गोयल, गुजरात के केतन तलसानिया, भिवाड़ी की बबिता, हरियाणा के धीरज ग्रोवर, आसाम के विकास तिवारी आदि ने भी ज्योतिष और इससे जुड़ी विधाओं में नवाचारों के बारे में बताया और संबंधित विषयों पर पत्रवाचन किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mahakumbh of the astrologers in jaipur, Calculation from the OraSkner, Harmonizer machine
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mahakumbh of the astrologers in jaipur, calculation from the oraskner, harmonizer machine, all india oriental astrological research institute, regional science center, science park, shastri nagar, jaipur, international astrologers conference in jaipur\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved