• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर बनेगा ड्रीम एयरपोर्ट, सीएम की जयंत सिन्हा के साथ बैठक

Jaipur will be Dream Airport, CMs meeting with Jayant Sinha - Jaipur News in Hindi

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि जयपुर आने वाले हवाई यात्रियों के लिए यहां का एयरपोर्ट एक ड्रीम एयरपोर्ट की तरह दिखना चाहिए। इसके लिए उन्होंने केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय से यहां सुविधाएं बढ़ाने की दिशा में काम करने का आग्रह करते हुए कहा कि राज्य सरकार इसके लिए आवश्यक सहयोग उपलब्ध कराने को तैयार है।
राजे ने बुधवार को मुख्यमंत्री निवास पर केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री श्री जयंत सिन्हा एवं उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों के साथ प्रदेश में हवाई सेवाओं के विस्तार पर बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन क्षेत्र में प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए सिविल एविएशन इंफ्रास्ट्रक्चर को अधिक मजबूत बनाना होगा। उन्होंने कहा कि पर्यटकों के लिए राजस्थान में बिताया प्रत्येक दिन एक यादगार स्वप्न की तरह होना चाहिए।
केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री श्री जयंत सिन्हा ने कहा कि राजस्थान में उड्डयन क्षेत्र के विस्तार के लिए केन्द्र सरकार पूरी तरह सहयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में यहां काफी सम्भावनाएं हैं, क्योंकि राजस्थान में हवाई यात्रा करने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।
बैठक में डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट्स की संख्या बढ़ाने, इंट्रा स्टेट कनेक्टिविटी, स्टेट हैंगर पर सुरक्षा और जोधपुर तथा जयपुर एयरपोर्ट में सुविधाओं के विस्तार पर चर्चा की गई। इस दौरान राज्य के पर्यटन महत्व के ऐतिहासिक स्थानों को हैलीकाॅप्टर सेवा के माध्यम से जोड़ने पर भी विमर्श हुआ।
बैठक में मुख्य सचिव अशोक जैन, अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटन एन.सी. गोयल, केन्द्रीय नागरिक उड्डयन विभाग की संयुक्त सचिव उषा पाधी, केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री के विशेषाधिकारी अखिलेश तिलोतिया, एयरपोर्ट अथाॅरिटी आॅफ इण्डिया के सदस्य सुधीर रहेजा उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jaipur will be Dream Airport, CMs meeting with Jayant Sinha
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, jaipur news, cm raje says, jaipur will be dream airport, cm meeting with jayant sinha, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved