• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 6

प्रदेशवासियों के कल्याण में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे : मुख्यमंत्री

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राज्य सरकार किसानों, कर्मचारियों, महिलाओं एवं युवाओं सहित सभी वर्गों के कल्याण के लिए जी-जान से जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि सभी वर्गों के समग्र विकास को ध्यान में रखते हुए ही राज्य बजट में घोषणाएं की गई हैं। राज्य सरकार आगे भी प्रदेश के विकास और प्रदेशवासियों के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

राजे बुधवार को मुख्यमंत्री निवास पर राज्य बजट में की गई कल्याणकारी घोषणाओं के लिए प्रदेशभर से आभर व्यक्त करने आए विभिन्न कर्मचारी संगठनों, किसानों, महिलाओं एवं आमजन को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने प्रदेशवासियों का आभार जताते हुए कहा कि आप सबके सहयोग से ही राजस्थान आज अग्रणी राज्यों की श्रेणी में खड़ा हुआ है। मुझे विश्वास है कि आप सबके प्यार और आशीर्वाद से राजस्थान यूं ही विकास के पायदान चढ़ता रहेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सबको पता है कि राजस्थान हमें किस हालत में मिला था। प्रदेश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह चौपट थी। हमने इन विषम परिस्थितियों के बावजूद जनता की उम्मीदों को पूरा करने में कोई कमी नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि विकास का यह सफर हम अकेले तय नहीं कर सकते थे, आप सबने हमारा पूरा साथ देकर राजस्थान को इस मुकाम पर पहुंचाया है।

राजे ने कहा कि कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए हमने दूसरे कई राज्यों से पहले प्रदेश में 7वां वेतन आयोग लागू किया। इससे 10 हजार करोड़ रुपए का भार राजकोष पर आएगा। इसके साथ ही एरियर देने पर करीब 6 हजार करोड़ रुपए का भार आएगा। महिला कर्मचारियों के लिए दो वर्ष की चाइल्ड केयर लीव, विधवा कार्मिक को पेंशन के साथ महंगाई भत्ते का भुगतान, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, साथिनों, सहायिकाओं तथा आशा सहयोगिनियों के मानदेय में 25 से 40 प्रतिशत तक की वृद्धि करने के साथ ही कर्मचारी कल्याण के कई महत्वपूर्ण काम किए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कर्मचारियों के हितों पर कोई आंच नहीं आने देगी। सरकार ने किसानों की मांग को ध्यान में रखते हुए उनके कर्ज माफ करने के साथ ही उनके उत्थान के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं बजट में की हैं। कर्जमाफी से 8 से 10 हजार करोड़ रुपए तक का वित्तीय भार आएगा।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : Will not keep any shortage in the welfare of the people of the state : Chief Minister vasundhara raje
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan budget 2018, jaipur news, welfare of the people, rajasthan chief minister vasundhara raje, welcome of chief minister vasundhara raje, cm raje, cmr rajasthan, contract workers federation rajasthan, rajasthan sports council, prabhodhak sangh, teachers association siyaram, rajasthan nurses association, lab technician, technical staff association, diploma engineers, waqf board employees, ministries association, subordinate employees union, panchayati raj ministries employees organizations, stenographer union, computer teachers association, mla kailash chaudhary, mla randhir singh bhinder, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, मुख्यमंत्री निवास राजस्थान, सीएम वसुंधरा राजे का स्वागत, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved