• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

हमारी स्मार्ट सिटी अब होगी साफ-सुथरी, रविवार से शुरू होगा काम

जयपुर। गुलाबी नगरी को स्वच्छ बनाने के लिए सभी को एकजुट होकर काम करना होगा। यदि हम सब मिलकर यह प्रण करें कि अपने घर और दुकान का कचरा सड़क पर नहीं डालेंगे तो जयपुर को स्वच्छ होने से कोई नहीं रोक सकेगा। शहर के सभी संगठनों और संस्थाओं को अपने आस-पास के किसी एक गार्डन, एक कोने, एक चौराहे की जिम्मेदारी लेनी होगी और वहां सफाई, सौंदर्यीकरण, पौधरोपण करके सार-संभाल करनी होगी। इस काम में नगर निगम जयपुर की तरह से पूरा सहयोग किया जाएगा।
यह बात जयपुर महापौर अशोक लाहोटी ने शनिवार को नगर निगम मुख्यालय के सभासद भवन में हुई बैठक में कही। महापौर डॉ. अशोक लाहोटी अध्यक्षता नगर निगम में हुई जयपुर शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों, संस्थाओं और एनजीओ की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

बैठक में लायन्स क्लब, रोटरी क्लब, जैन सोश्यल ग्रुप, राउंड टेबल इंडिया, सीए इंस्टीट्यूट आदि विभिन्न सामाजिक संगठनों और संस्थाओं के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में स्वच्छता ही सेवा अभियान के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की गई और संगठनों व संस्थाओं को इस अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान महापौर डॉ. लाहोटी ने विभिन्न संगठनों और संस्थाओं के पदाधिकारियों से 17 सितंबर से शुरू होने वाले स्वच्छता ही सेवा अभियान को सफल बनाने के लिए सुझाव भी मांगे। इसके अलावा सभी से स्वच्छता शपथ पत्र भी भरवाए गए।

उन्होंने संस्थाओं से कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इस अभियान के बारे में जनजागरण करें, ताकि जयपुर को स्वच्छ करने का संदेश हर व्यक्ति तक पहुंच सके। बैठक में उप महापौर मनोज भारद्वाज, आयुक्त रवि जैन, अतिरिक्त आयुक्त डॉ. हरसहाय मीणा, उपायुक्त स्वास्थ्य प्रथम नवीन भारद्वाज, उपायुक्त स्वास्थ्य द्वितीय करणी सिंह, उपायुक्त गैराज अतुल शर्मा उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री करेंगी अभियान का शुभारंभ




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : Smart City jaipur will now be clean, swachhata hi seva abhiyan, Mayor Dr. Ashok Lahoti
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news smart city jaipur, swachhata hi seva in jaipur, sanitation campaign in jaipur, mayor dr ashok lahoti, city corporation jaipur, nagar nigam jaipur, lions club jaipur, rotary club jaipur, jain social group jaipur, round table india jaipur, ca institute jaipur, jaipur hindi news, rajasthan hindi news\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved