• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

‘वस्त्र-2017’ : राजस्थान को ‘गारमेंट हब’ बनाने के लिए हुआ गहन मंथन

जयपुर। चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय वस्त्र एवं परिधान के 6वें संस्करण ‘वस्त्र 2017’ के उद्घाटन सत्र में कपड़ा उद्योग के लीडर्स, टेक्सटाइल के विभिन्न सेगमेंट का प्रतिनिधित्व करने वाली इण्डस्ट्री एसोसिएशंस, विदेशई बायर्स और नीति निर्माताओं के मध्य राजस्थान को निर्यात के साथ-साथ घरेलू बाजार के लिए ‘गारमेन्ट हब’ बनाने पर गहन विचार मंथन हुआ। ‘मेकिंग राजस्थान ए गारमेंट हब’ शीर्षक पर आधारित इस कॉन्फ्रेंस का आयोजन ‘वस्त्र’ के तहत किया गया। कर्नाटक सरकार के प्रतिनिधि, जो इस मेले में शामिल होने आए थे, उन्होंने भी इस कॉन्फ्रेंस में अपनी श्रेष्ठ कार्यप्रणालियों को साझा किया। इस कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता राजस्थान सरकार के उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ने की। कॉन्फ्रेंस के प्रतिभागियों ने वस्त्र क्षेत्र के विभिन्न मुद्दों पर विचार रखे। इनमें कुशल कामगारों की उपलब्धता, टैक्स, पॉलिसी फ्रेमवर्क के अनुसार नीति निर्माण के मुद्दे भी शामिल थे।

रीको की प्रबन्ध निदेशक मुग्धा सिन्हा ने कहा कि राज्य के विभिन्न इलाकों में स्थान विशेष के अनुरूप फेब्रिक, डिजाइन्स और स्टाइल होते हैं। राजस्थान के उद्योग मंत्री ने भी इस कॉन्फ्रेंस में विचार रखे। उन्होंने कहा कि हमें राज्य में अपनाई जा रही पारम्परिक कौशल को ध्यान में रखते हुए और इसमें आधुनिक डिजाइन को जोड़ते हुए रणनीति अपनानी चाहिए। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों के विकास पर सरकार द्वारा उद्योग के विचारों को जानने पर जोर दिया। अपनी बात जारी रखते हुए सिन्हा ने बताया कि इस राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस में हुई चर्चा से राज्य में वस्त्र उद्योग को बढ़ाने के लिए वांछित रणनीति एवं नीति निर्माण में काफी मदद मिलेगी।

रीको चेयरमैन और प्रबंध निदेशक ने किया अवलोकन




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : Roundtable Conference in Textile and Apparel Fair vastra-2017 in Jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vastra 2017, jaipur news roundtable conference in textile and apparel fair vastra-2017, india apparel fair, vastra-2017, rajasthan industries minister rajpal singh shekhawat in vastra-2017, textile and apparel fair vastra-2017 in jaipur, clothing-2017, rajasthan pavilion, jaipur exhibition and convention center sitapur, jecc sitapur, jaipur hindi news, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved