• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर जयपुर में लगेंगे 41 निशुल्क चिकित्सा शिविर

jaipur news : free medical camps in Jaipur on the birthday of Prime Minister - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर 17 सितम्बर को जयपुर शहर में 41 स्थानों पर निशुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इन चिकित्सा शिविरों में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक निशुल्क परामर्श एवं जांच करने के साथ ही निशुल्क दवा भी वितरित की जाएगी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर रविवार सुबह 9 बजे सवाई मानसिंह अस्पताल में एवं दोपहर 12 बजे जयपुरिया अस्पताल में रोगियों को फल वितरित करेंगे।

सराफ ने बताया कि रविवार को विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के नींदड़ वार्ड 1, 2 व 6 के लिए बैनाड़ स्थित रामेश्वर धाम में शिविर लगेगा। इसी प्रकार मुरलीपुरा वार्ड 4, 5 व 8 के लिए विजयबाड़ी सीकर रोड पथ नं. 6 स्थित सामुदायिक भवन में, विद्याधर नगर वार्ड 3, 9 व 10 के लिए 17 नम्बर बस स्टेण्ड स्थित दादूदयाल मंदिर में, चांदनी चौक वार्ड 7 व 11 के लिए सीताबाड़ी हरिजन बस्ती में एवं खातीपुरा वार्ड 12, 13 व 14 का खिरनी फाटक रोड़ स्थित अन्नता किड्स कॉर्नर स्कूल नानूपुरी कॉलोनी में शिविर लगेगा। चिकित्सा मंत्री ने बताया कि झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के गोकुलपुरा वार्ड 15, 16 के लिए कालवाड़ रोड़ स्थित मरूधर क्लिनिक में, करणी विहार वार्ड 17, 18 व 19 के लिए गजसिंहपुरा के सामुदायिक भवन में, वैशाली नगर वार्ड 20 व 21 के लिए संजय नगर कच्ची बस्ती के सरकारी स्कूल में निशुल्क शिविर लगेगा।

सराफ ने बताया कि सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र के बनीपार्क वार्ड 23, 24 व 25 के लिए जे.पी. कॉलोनी के सेक्टर 1 के सामने एसएनजी बिल्डिंग में, शान्ति नगर वार्ड 22, 27 एवं 28 के लिए हसनपुरा स्थित डाईडन हॉस्पिटल में, सिविल लाइन वार्ड 26 व 30 के लिए केशवनगर के सामुदायिक केन्द्र में एवं श्याम नगर वार्ड 29 व 31 के लिए गुर्जर की थड़ी-कटेवा नगर के धानका समाज मंदिर में शिविर लगेगा।
चिकित्सा मंत्री ने बताया कि सांगानेर विधानसभा क्षेत्र के रिद्धि-सिद्धि वार्ड 32, 41 व 42 के लिए मानसरोवर के अपेक्स हॉस्पिटल में, भांकरोटा के वार्ड 33 व 34 के लिए मुकुन्द विहार रोड़-मोरू विहार स्थित कन्दोई अस्पताल में, सांगानेर वार्ड 35, 36 व 39 के लिए मालियों का मोहल्ला के तेजाजी के बाड़ा में, श्योपुर के वार्ड 37 व 38 के लिए श्योपुर रोड़ स्थित गुलाब विहार गार्डन में एवं मानसरोवर वार्ड 40, 43 व 44 के लिए विश्वकर्मा, महारानी फार्म के सामुदायिक केन्द्र व अग्रवाल फार्म के सामुदायिक केन्द्र में शिविर आयोजित होगा।

सराफ ने बताया कि बगरू विधानसभा क्षेत्र के प्रतापनगर वार्ड 45, 46 व 47 के लिए गेटोर गांव के पास मनोहरपुरा कच्ची बस्ती के रामदेव मंदिर में एवं जगतपुरा वार्ड 48, 49, 50 व 51 के लिए रेलवे फ्लाईओवर के पास बृज विहार विस्तार में डीएसआर हॉस्पिटल में, मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के मालवीय नगर वार्ड 52 के लिए सेक्टर 10 में मालवीय नगर के पास हैप्पी मॉडल स्कूल में, वार्ड 53 के लिए सत्कार शॉपिंग सेन्टर के पास राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में एवं वार्ड 54 के लिए करौल मेडिकल वाली गली, शिव मंदिर कैलगिरी रोड़ झालाना गांव में, महेशनगर वार्ड 55 के लिए बरकत नगर स्थित सेन्ट जोसफ स्कूल, 56 के लिए रूपारामपुरा स्कूल के पीछे न्यू डिस्पेन्सरी भवन में एवं वार्ड 57 के लिए महेशनगर के सामुदायिक केन्द्र में, राजापार्क वार्ड 58 के लिए कटपुतली नगर में, वार्ड 59 के लिए मालियों की बगीची आनन्दपुरी एवं वार्ड 60 के लिए झालाना स्थित डिस्पेंसरी में, आदर्श नगर विधानसभा के जवाहर नगर वार्ड 61 व 62 के लिए अमरापुरा स्थान सिन्धी कॉलोनी में, आदर्श नगर वार्ड 64, 65 व 66 के लिए सांगानेरी गेट स्थित अग्रवाल कॉलेज, सूरजपोल वार्ड 68, 69 व 70 के लिए दिल्ली बाईपास स्थित वनविहार कॉलोनी के सामुदायिक केन्द्र में एवं गालब नगर वार्ड 63 व 67 के लिए जामडोली के सामुदायिक केन्द्र में, किशनपोल विधानसभा क्षेत्र के जौहरी बाजार वार्ड 71, 72 व 73 के लिए घी वालों का रास्ता स्थित टांक धर्मशाला में, किशनपोल वार्ड 74, 75 व 76 के लिए निशुल्क शिविर लगेगा।

इसी प्रकार चांदपोल स्थित रामचन्द्र जी का मंदिर में एवं चांदपोल वार्ड 77, 78 व 79 के लिए खेतड़ी हाउस के पीछे गिरिराजेश्वर महादेव मंदिर में, हवामहल विधानसभा के शास्त्रीनगर वार्ड 80, 81 व 82 के लिए पानी की टंकी के पास विलेश्वर महादेव मंदिर में, पोण्ड्रिक वार्ड 83, 84, 85 एवं 86 के लिए कंवर नगर स्थित अग्रवाल धर्मशाला में एवं जलमहल वार्ड 87, 88, 89 व 90 के लिए कैलाशपुरी स्थित शिवमंदिर में, आमेर विधानसभा के आमेर वार्ड 91 के लिए टुन्डा तिराहा पर स्थित फायर स्टेशन में निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : free medical camps in Jaipur on the birthday of Prime Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, free medical camps in jaipur, birthday of prime minister, medical and health minister kalicharan saraf, birthday of prime minister narendra modi, jaipur hindi news, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved