• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

HC की राजस्थान वक्फ बोर्ड की नई नियुक्ति पर रोक, 20 को अगली सुनवाई

HC stops new appointment of Rajasthan Waqf Board, next hearing on 20 - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान वक्फ बोर्ड के पूर्व चैयरमेन अबु बकर नकवी का मनोनयन रद्द करने के खिलाफ अपील को राजस्थान हाईकोर्ट ने सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है।

अबु बकर नकवी की अपील को स्वीकार करते हुए खंडपीठ ने आगामी आदेशों तक नई नियुक्ति पर रोक लगा दी है। राजस्थान हाईकोर्ट में जस्टिस केएस झवेरी और वीके व्यास की खंडपीठ ने अपील पर प्रारंभिक सुनवाई करते हुए राजस्थान वक्फ बोर्ड में नई नियुक्तियों पर रोक लगा दी है।

अधिवक्ता तनवीर अहमद ने बताया कि हाईकोर्ट ने सैय्यद नजीर हसन व अन्य की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए वक्फ बोर्ड के चैयरमेन के तौर पर अबु बकर नकवी के साथ ही दो सदस्यों अफरोद जैदी व नीदा खान का सदस्य के तौर पर किए गए मनोनयन को रद्द कर दिया था। उन्होंने बताया कि मनोनयन को रद्द करने के पीछे के वक्फ अधिनियम, 1995 का हवाला दिया गया था।

लेकिन याचिकाकर्ता के मनोनयन में किसी भी प्रकार के संवैधानिक नियमों की अनदेखी नहीं की गई है । वहीं अब इस मामले की अगली सुनवाई 20 फरवरी को होगी ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-HC stops new appointment of Rajasthan Waqf Board, next hearing on 20
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hc stops new appointment of rajasthan waqf board, next hearing on 20, rajasthan news, hindi news, court news, hirgh court news, news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved