• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्कूल से निलंबित कर दिया तो बदला लेने के लिए 'X' स्टूडेंट्स ने बम की झूठी ई-मेल भेजी...

Four alumni to teach school administration a lesson - Jaipur News in Hindi

जयपुर । राजधानी जयपुर में 23 अक्टूबर को वैशाली नगर थाना इलाक़े में जयश्री पैड़ीवाल स्कूल में बम फटने वाला धमकी भरा ईमेल उन्हीं की स्कूल में पढ़ने वाले 4 एक्स स्टूडेंट्स ने ही किया था। चारों शातिर स्टूडेंट्स ने यह ईमेल स्कूल प्रशासन में दहशत फैलाने और उन्हें सबक़ सिखाने के मक़सद किया था।

डीसीपी वेस्ट पुलिस ने इस मामले का 15 दिन में पर्दाफ़ाश करते हुए चारों शातिर एक्स स्टूडेंट्स को गिरफ़्तार कर लिया है। डीसीपी वेस्ट अशोक गुप्ता के मुताबिक़ गिरफ़्तार चारों आरोपी सुलेमान इलाही, प्रशांत चेलानी, आकर्ष बैध और नमन जैन हैं। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है की चारों आरोपियों ने स्कूल प्रशासन को सबक़ सिखाने के मक़सद से बम की झूठी अफ़वाह फैलाई, ताकि स्कूल प्रशासन में दहशत फैलाई जा सके। योजना के तहत चारों शातिर स्टूडेंट्स 23 अक्टूबर को दो लग्ज़री कारों में सवार होकर रात क़रीब 12 बजे बाद जयश्री पैड़ीवाल स्कूल में आए। यहाँ आने के बाद चारों स्टूडेंट्स ने स्कूल के अंदर एंट्री की और कुछ पटाखे भी चलाए । पटाखे फोड़ने की वजह से स्कूल में भी काफ़ी नुक़सान हो गया। साथ ही चारों बदमाशों ने स्कूल की सीड़ियों के पास बम भी लगाया।

अपनी इस करतूत का किसी को पता नही चल सके और कोई पीछा नहीं कर सके इसकेलिए घटना को अंजाम देने के बाद सभी स्टूडेंट्स ने दर्जनों गलियों में से होते हुए अपने-अपने घर आ गए। ख़ास बात ये है की चारों आरोपी स्टूडेंट्स में से एक आरोपी ने स्कूल में फोड़े गए पटाखों और घटनास्थल का पूरा वीडियो स्नैपचैट पर अपलोड कर दिया। आरोपियों ने इस घटना के बारे में किसी को भी कुछ नहीं बताया। पुलिस की माने तो मौक़े का फ़ायदा उठाते हुए स्नैपचैट करने वाले शख़्स ने ही शरारत के मक़सद ही स्कूल प्रशासन को 12 बजे तक बम फटने का धमकी भरा ईमेल किया।

अगले दिन 24 अक्टूबर को घटना से दहशत में आए स्कूल प्रशासन ने सूझबुझ से स्कूल को ख़ाली कराया। बाद में मौक़े पर आयी पुलिस ने मामले की जाँच पड़ताल करते हुए स्कूल आसपास लगे हुए क़रीब 80-90 सीसीटीवी फ़ुटेज खंगालते हुए आरोपियों की पहचान की । सीसीटीवी फ़ुटेज में आए हुलिए और लग्ज़री कारों की पहचान के आधार पर पुलिस ने सभी चारों आरोपियों को दबोचते हुए पूरे मामले का ख़ुलासा कर दिया।

डीसीपी वेस्ट अशोक गुप्ता के मुताबिक़ गिरफ़्तार चारों आरोपी लम्बे समय बेस्ट फ़्रेंड हैं । चारों स्कूल के एक्स स्टूडेंट हैं । आरोपियों ने सिर्फ़ स्कूल प्रशासन को सबक़ सिखाने के इरादे से ही इस पूरी वारदात को अंजाम दिया । गिरफ़्तार चारों आरोपी श्यामनगर, बनीपार्क, एमआइरोड और सिरसी रोड का रहने वाले हैं।

फ़िलहाल पुलिस चारों आरोपियों को दबोचने के बाद ईमेल करने वाले आरोपी की तलाश में जुट गई है। पुलिस को उम्मीद है की आरोपी जल्द ही गिरफ़्तार होगा ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Four alumni to teach school administration a lesson
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, jaipur news, four alumni to teach school administration a lesson, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved