• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर फोटो 2018 में लें बेहतरीन फोटोग्राफी का आनंद

Enjoy the best photo graphy in Jaipur Photo 2018 - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जवाहर कला केंद्र में 23 फरवरी से तीसरे इंटरनेशनल ट्रैवल फोटोग्राफी फेस्टिवल ‘जयपुरफोटो’ का शुभारंभ होगा। राजस्थान सरकार के पर्यटन विभाग के सहयोग से ऑरेंज़ कैट प्रोडक्शंस का यह आयोजन 4 मार्च तक चलेगा। जयपुरफोटो एक इंटरनेशनल ओपन-एयर फोटोग्राफी फेस्टिवल है, जो हर साल जयपुर में आयोजित किया जाता है। इस फोटोग्राफी फेस्टिवल में जयपुर के विभिन्न स्थानों पर चुनिंदा फोटोग्राफी की प्रदर्शनियों का आनंद ले सकते हैं।

इस साल जयपुरफोटो का टाइटल और थीम दोनों साइमन एवं गारफंकल के 1966 के क्लासिक गाने ‘होमवार्ड बाउंड’ से प्रेरित हैं। प्रोग्राम के तहत विभिन्न समाकालीन फोटोग्राफर ‘घर (स्वदेश)’ की परिकल्पना को किस नजरिये से देखता, व्यक्त करता और उसमें दिलचस्पी लेता है। साथ ही, यह भी देखेंगे कि ‘घर’ के प्रति नजरिया लोग खुद और अन्य कैसे तय और परिभाशित करते हैं। ‘होमवार्ड बाउंड’ में आप आयोजन में भाग लेने वाले विभिन्न फोटोग्राफरों के अलग-अलग नजरिये देख सकते हैं। दर्शकों को यह दिखाने का प्रयास होगा कि एक इंसान की जिन्दगी में घर का क्या अर्थ और क्या अहमियत है।

इस साल आयोजन का एक बड़ा आकर्शण स्थानीय सीटी पैलेस में मुंबई की ‘तर्क गैलरी’ का स्पेशल कोलैटरल एग्ज़ीबिशन होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Enjoy the best photo graphy in Jaipur Photo 2018
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 3rd international travel photography festival, \jaipurphoto 2018, jawahar kala kendra, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved