• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

सरकारी हठधर्मिता से अवकाश पर हैं कर्मचारी : पायलट

Employees on leave from government dogma : pilot - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश के कर्मचारियों के सरकार की हठधर्मिता के कारण अवकाश पर चले जाने को प्रदेश की भाजपा सरकार की विफलता करार दिया है।

पायलट ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने कर्मचारियों के पदनाम, पदोन्नति, ग्रेड पे की मांगों के प्रति सकारात्मक रुख नहीं रखा, जिसके परिणामस्वरूप प्रदेश के हजारों कर्मचारी अवकाश पर चले गए हैं। उन्होंने कहा कि इस वजह से आम जनता के काम नहीं हो पा रहे हैं और लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश के कर्मचारियों के हित में लिए गए समस्त फैसलों की शासन में आते ही समीक्षा की थी, फिर ऐसा क्या हुआ कि साढ़े तीन साल बाद उन सभी प्रावधानों को लेकर सरकार कर्मचारियों के साथ टकराव की स्थिति में आ गई है। उन्होंने कहा कि पदनाम बदलने में कोई आर्थिक भार नहीं पड़ता है फिर भी सरकार हठधर्मिता अपना रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट को भी एक माह के लिए स्थगित कर दिया है जो कर्मचारियों के जले पर नमक छिडक़ने जैसा है।

पायलट ने कहा कि प्रदेश में मौसमी बीमारियां महामारी का रूप ले रही हैं, लेकिन सरकार इस अवस्था को संज्ञान में नहीं ले रही है। इस कारण डेंगू, स्वाइन फ्लू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के काम पर नहीं आने से चिकित्सा सहित सभी व्यवस्थाओं की निगरानी ठप हो गई है, ऐसे में आवश्यक है कि सरकार गतिरोध को समाप्त कर कर्मचारियों के हित में फैसले लेकर सभी विसंगतियों को दूर करे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Employees on leave from government dogma : pilot
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: employees, leave, government dogma, rajasthan pradesh congress committee president sachin pilot, group holiday, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved