• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एमएसएमई डे पर उद्यमियों से होगा सीधा संवाद

Direct Interaction with Entrepreneurs on MSME Day - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश के प्रमुख शासन सचिव एमएसएमई डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया है कि विश्वकर्मा जयंती पर 17 सितंबर को एक निजी होटल में आयोजित एमएसएमई दिवस कार्यक्रम को बहुआयामी और बहुउद्देशीय बनाते हुए समारोह में तीन तकनीकी सत्रों के साथ चौथा इन्टरैक्टिव सत्र रखा गया है। उन्होंने बताया कि इससे समारोह में उपस्थित उद्यमियों व उद्योग संघों से सीधा संवाद कायम हो सकेगा। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समारोह में राज्य के पहले उद्योग रत्न, बुनकर रत्न, शिल्पी रत्न पुरस्कारों के साथ ही निर्यात पुरस्कारों का वितरण करेगी।

डॉ अग्रवाल शुक्रवार को उद्योग भवन में आयुक्त कुंजी लाल मीणा के साथ उद्योग विभाग व इससे जुड़ी संस्थाओं के अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने बताया कि पुरस्कार वितरण से पूर्व तकनीकी व इन्टरैक्टिव सत्रोेंं के आयोजन से एमएसएमई दिवस सरकार और उद्यमियों के लिए अधिक लाभदायक व परिणामोन्मुखी हो सकेगा।


डॉ. अग्रवाल ने बताया कि यह पहला मौका है जब राज्य सरकार द्वारा लघु, सूक्ष्म और मध्यम उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए उद्योग रत्न पुरस्कारों से सम्मानित करने जा रही है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही निर्यात के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रहे उद्योगों को पुरस्कृत किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पुरस्कार वितरण समारोह शाम 4 बजे होगा जबकि तकनीकी सत्र सुबह 11 बजे से ही आरंभ हो जाएंगे।


उद्योग आयुक्त कुंजी लाल मीणा ने बताया कि चार सत्रों में से पहला सत्र अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरुप की अध्यक्षता में राज्य की एमएसएमई पॉलिसी पर होगा। दूसरा सत्र आयुक्त उद्योग की अध्यक्षता में इज ऑफ डूइंग बिजनस पर होगा, तीसरा तकनीकी सत्र केन्द्र सरकार के निदेशक एमएसएमई विकास संस्थान श्री एमके सारश्वत के संयोजन में होगा जिसमें केन्द्र सरकार की एमएसएमई पॉलिसी व जीरो इफेक्ट जीरो डिफैक्ट (जेड) पर चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि इन सत्रों में पीपीटी के माध्यम से प्रजेन्टेशन होगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Direct Interaction with Entrepreneurs on MSME Day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: principal secretary of government msme dr subodh aggarwal, jaipur news, rajasthan hindi news, jaipur hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved