• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान सम्पर्क पोर्टल की शिकायतों को लेकर सहकारिता विभाग गंभीर

Cooperative department serious about complaints of Rajasthan Contact Portal - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश के प्रमुख शासन सचिव, सहकारिता अभय कुमार ने सभी अधिकारियों और सहकारी संस्थाओं के प्रबंध निदेशकों को निर्देश दिए हैं कि वे नियमित रूप से राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के त्वरित निपटान को सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निपटान में किसी भी स्तर पर कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी नियमित रूप से सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के निपटान में प्रगति की समीक्षा करें।

अभय कुमार सोमवार को शासन सचिवालय में विभाग एवं सहकारी संस्थाओं के स्तर पर प्राप्त हुई शिकायतों के निवारण के संबंध में प्रगति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्राप्त शिकायतों के निपटान में गुणवत्ता को भी ध्यान में रखा जाए ताकि शिकायत कर्ता को बार बार शिकायत को रिओपन नहीं करना पड़े। उन्होंने निर्देश दिए कि राजस्थान सम्पर्क पर 6 माह से लंबित शिकायतों का निपटारा मंगलवार तक पूर्ण कर लिया जाए।

प्रमुख शासन सचिव ने विभागीय अधिकारियों एवं अपेक्स संस्थाओं के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाईन पर प्राप्त शिकायतों के निपटारा करने के लिए शिकायतों की मैपिंग के लिए शिकायतों का वर्गीकरण करें और उसके अनुरूप उत्तरदायी अधिकारियों को चार स्तरों में नामित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि नामित अधिकारियों के एसएसओ आईडी बनाकर उनके संबंध में समस्त आवश्यक विवरण भी पोर्टल पर उपलब्ध कराया जाए।
कुमार ने सभी केन्द्रीय सहकारी बैंकों के प्रबंध निदेशकों को निर्देश दिए कि वे सभी ग्राम सेवा सहकारी समितियों के व्यवस्थापकों की सूचना को संकलित कर पोर्टल पर मैपिंग के कार्य को पूर्ण कर लेंवे। उन्होंने मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन में हुई प्रगति की समीक्षा करते हुए अतिरिक्त रजिस्ट्रार कोटा को निर्देश दिए कि वे स्वयं झालावाड़ जाकर कोल्ड स्टोरेज के निर्माण के संबंध में आ रही अड़चनों को दूर करें एवं प्रगति से अवगत कराएं। उन्होंने गोदाम निर्माण के संबंध में की गई बजट घोषणा के क्रियान्वयन के लिए एमओ, आईसीडीपी को प्रगति से अवगत कराने के लिए निर्देश दिए।

उन्होंने केन्द्रीय सहकारी बैंक एवं प्राथमिक भूमि विकास बैंकों की वसूली प्रगति की समीक्षा करते हुए उसमें तेजी लाने के निर्देश दिए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में राजफैड की प्रबंध निदेशक डॉ. वीना प्रधान, मुख्य अंकेक्षक अनिता कौशिक, अतिरिक्त रजिस्ट्रार(मार्केटिंग) जी.एल. स्वामी, अतिरिक्त रजिस्ट्रार(बैंकिंग) राजीव लोचन शर्मा, अपेक्स बैंक के प्रबंध निदेशक विद्याधर गोदारा, एसएलडीबी के प्रबंध निदेशक विजय शर्मा, संयुक्त रजिस्ट्रार (प्लान) संजय गर्ग सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cooperative department serious about complaints of Rajasthan Contact Portal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: secretary of the state, cooperative abhay kumar, jaipur news, rajasthan news, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved