• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अर्पण म्यूज़िक अकादमी में कलाकारों ने रचा अनुभूतियों का सुंदर संसार

Artists created a beautiful world of experiences at Arpan Music Academy - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जगतपुरा स्थित अर्पण म्यूज़िक अकादमी परिसिर में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में शहर की युवा नृत्यांगना रूपाली गौड़ और ऐशानी गौड़ के कथक नृत्य का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर दोनों नृत्यांगनाओं ने नृत्य गुरू पं. राजेन्द्र राव के निर्देशन में कथक के जयपुर घराने के नृत्य की बानगी पेश की।

रूपाली गौड़ ने गणेश वंदना पर आधारित नृत्य से कार्यक्रम का आरंभ करके जयपुर घराने के कई तोड़ों के जरिए नृत्य के बेहतरीन प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीत लिया। रूपाली के नृत्य उसके प्रबल भाव पक्ष ने नृत्य की बंदिश को जीवंत कर दिया। इसके बाद ऐशानी गौड़ ने इस मौके पर ‘पधारो म्हारे देस’ गीत पर कथक आधारित नृत्य किया।

जाने-माने चित्रकार पद्मश्री शाकिर अली समारोह के मुख्य अतिथि थे जबकि गायिका अम्बिका मिश्रा समारोह की विशिष्ठ अतिथि थीं। इस मौके पर श्रोताओं के आग्रह पर अम्बिका ने अपने हाल में जारी तीन गानों के मैशअप एलबम ‘पिया’ के गाने सुनाए इन गानों पर रूपाली गौड़ ने नृत्य किया तो परिसर सुर, लय, ताल और भावों के सगम से सराबोर हो गया जिसकी हर किसी ने जमकर तारीफ की। आयोजकों की ओर से राजेन्द्र प्रसाद गौड़ ने अतिथियों को पौधा प्रदान कर उनका अभिनन्दन किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Artists created a beautiful world of experiences at Arpan Music Academy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: arpan music academy, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved