• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर में सेना भर्ती 3 से 14 तक, ठगों के झांसे में नहीं आए

Army recruitment in Jaipur from 3 to 14, thugs did not get scared - Jaipur News in Hindi


जयपुर। आगामी 3 से 14 दिसम्बर तक जयपुर एवं टोंक जिले के अभ्यर्थियों के लिए होने वाली सेना भर्ती रैली के संबंध में सोमवार को जिला कलक्टर सिद्धार्थ महाजन की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। महाजन ने बैठक में पुलिस व प्रशासन सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों को रैली के लिए पुख्ता व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने जिले के उपखण्ड अधिकारी एवं तहसीलदारों को निर्देश दिये कि वे जिले में अपने क्षेत्र की भर्ती रैली के कार्यक्रम के अनुसार व्यापक प्रचार-प्रसार कर अभ्यर्थियों तक आवश्यक सूचनाएं पहुंचाएं। साथ ही जिस दिन उनकी तहसील के अभ्यर्थियों की भर्ती का कार्यक्रम हो उस दिन अपने यहां से एक विशेष टीम गठित कर भर्ती स्थल पर तैनात करेजिला कलक्टर ने बैठक में पुलिस, जयपुर विकास प्राधिकरण, नगर-निगम, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, रसद विभाग, रोडवेज, यातायात, जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, पीएचईडी सहित अन्य विभाग के अधिकारियों को भी रैली के संबंध में आवश्यक व्यवस्थाएं करने निर्देश दिये।यह रहेगा भर्ती कार्यक्रम रैली के प्रथम दिन 3 दिसम्बर को जयपुर जिले के जमवारामगढ,़ विराटनगर एवं बस्सी के अभ्यर्थियों की भर्ती का कार्यक्रम रखा गया है। आमेर, दूदू, चाकसू, कोटखावदा एवं मौजमाबाद के अभ्यर्थियोें के लिए 4 दिसम्बर, जयपुर सांगानेर एवं किशनगढ़ रेनवाल के लिए 5 दिसम्बर, चौमू, फागी एवं आरटी-जेसीओ के लिए 6 दिसम्बर, फुलेरा, साम्भर, शाहपुरा एवं आउटसाइडर के लिए 7 दिसम्बर, कोटपूतली के लिए 8 दिसम्बर तथा टोंक जिले व तहसील के लिए 9 दिसम्बर को भर्ती रैली आयोजित होगी। मेडिकल जांच एवं दस्तावेजों से संबंधित प्रक्रिया 10 से 14 दिसम्बर के बीच पूरी की जायेगी। रैली के लिए करीब 45,000 युवाओं ने अपना पंजीयन कराया है।
भर्ती के लिए पारदर्शी प्रक्रिया
सेना भर्ती रैली के निदेशक कर्नल विक्रम सिंह पठानिया ने बताया कि पारदर्शी प्रक्रिया के तहत रैली का आयोजन करते हुए अभ्यर्थियों का चयन किया जाता है। उन्होेंने अभ्यर्थियों से अपील की है कि वे एजेन्ट या किसी ठग के झांसे में न आए। उन्होंने बैठक में बताया कि राज्य में आयोजित गत भर्ती रैलियों के दौरान कुछ अभ्यर्थियों द्वारा अवैध रूप से एक से अधिक स्थानों से मूल निवास प्रमाण-पत्र बना लिये जाने के प्रकरण चिन्हित किये गये, उनके खिलाफ कार्यवाही के लिए संबंधित जिलों को लिखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Army recruitment in Jaipur from 3 to 14, thugs did not get scared
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, jaipur news, army recruitment in jaipur from 3 to 14, thugs did not get scared, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved