• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सहकारिता सेवा के अधिकारियों का वार्षिक अधिवेशन सम्‍पन्‍न,वेतनमान में भेदभाव को लेकर है भारी रोष

Annual Convention of Co operative Service Officials in jaipur - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्‍थान स्‍टेट को-ऑपरेटिव सर्विसेज ऑफिसर्स एसोसिएशन, जयपुर के अध्‍यक्ष विजय शर्मा ने शनिवार को बताया कि राजस्‍थान सहकारिता सेवा के अधिकारियों के वेतन निर्धारण में विसंगति को दूर करने के लिए सक्षम स्‍तर पर पक्ष रखने के लिए गोविन्‍द प्रसाद गोयल अतिरिक्‍त रजिस्‍ट्रार की अध्‍यक्षता में एक 10 सदस्‍यीय कमेटी का गठन किया गया है। उन्‍होंने बताया कि राजस्‍थान सहकारिता सेवा के अधिकारियों में वेतनमान में भेदभाव बरते जाने को लेकर भारी रोष है। उन्‍होंने कहा कि सहकारिता सेवा के अधिकारियों द्वारा ग्रास रूट पर आमजन के कल्‍याण के लिए विपरित परिस्थितियों में सेवाएं प्रदान की जाती हैं इसलिए सहकारिता सेवा को राजस्‍थान प्रशासनिक सेवा एवं लेखा सेवा के समान वेतनमान दिए जाने चाहिए।

शर्मा शनिवार को नेहरू सहकार भवन, जयपुर के सभागार में राजस्‍थान स्‍टेट को-ऑपरेटिव सर्विसेज ऑफिसर्स एसोसिएशन के वार्षिक अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि प्रत्‍येक विभाग में संयुक्‍त सचिव एवं उप सचिव के एक-एक पद विभागीय सेवा के वरिष्‍ठ अधिकारियों के लिए आरक्षित हैं परन्‍तु सहकारिता विभाग में ऐसा नहीं है। उन्‍होंने कहा कि इससे राज्‍य सरकार एवं रजिस्‍ट्रार कार्यालय के मध्‍य समन्‍वय का अभाव रहता है। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार एवं रजिस्‍ट्रार कार्यालय के मध्‍य बेहतर समन्‍वय स्‍थापित करने के लिए संयुक्‍त सचिव एवं उप सचिव के पदों पर सहकारिता के अधिकारियों को नियुक्‍त किए जाने बाबत कार्मिक विभाग एवं सामान्‍य प्रशासन विभाग के समक्ष पक्ष रखा जाएगा।

अध्‍यक्ष ने बताया कि सदस्‍यों ने बदलती आवश्‍यकताओं के मद्देनजर केडर रिव्‍यू की मांग की, जिस पर सभी सदस्‍यों ने अपनी सहमति दी कि विभाग के अधिकारियों का केडर रिव्‍यू कर नए पदों का सृजन किया जाए ताकि राज्‍यसरकार की योजनाओं को बेहतर ढंग से लागू किया जा सके। उन्‍होंने बताया कि सदस्‍यों द्वारा सहकारी संस्‍थाओं में प्रतिनियुक्ति होने पर प्रतिनियुक्ति भत्‍ता दिलाए जाने की मांग की, जिसे सभी सदस्‍यों ने सर्वसम्‍मति से पारित किया।

अधिवेशन में विद्याधर गोदारा, सुधीर बंसल, जीएल स्‍वामी, बिजेन्‍द्र प्रसाद, कार्तिकेय मिश्रा, संजय गर्ग, जितेन्‍द्र शर्मा, सोनल माथुर सहित अन्‍य सदस्‍यों ने अपने विचार रखे। अधिवेशन में वर्तमान कार्यकारिणी को ही आगामी कार्यकाल के लिए बनाए रखने का निर्णय किया। अन्‍त में संजय गर्ग ने सभी सदस्‍यों को धन्‍यवाद ज्ञापित कर अधिवेशन की समाप्ति की घोषणा की गर्इ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Annual Convention of Co operative Service Officials in jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: annual convention of co operative service officials in jaipur, jaipur update news, jaipur latest news, jaipur recent news, sailary issue in meeting, rajasthan co operative service officials, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved