• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आखिर क्यों, सोशल मीडिया या प्रेस में आरोप लगाने पर कठोर कार्रवाई होगी, पढ़ें

After all, the harsh action will be taken against allegations in social media or press, read - Jaipur News in Hindi

जयपुर । राजस्थान के सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को सोशल मीडिया या प्रेस के माध्यम से सरकार के किसी कदम और नीति की आलोचना करना यूं तो नियमों में प्रतिबंधित है, लेकिन अब प्रदेश के कार्मिक विभाग को दोबारा आदेश निकालने पड़े है। कार्मिक विभाग के शासन सचिव भास्कर ए सावंत ने एक आदेश जारी करके बताया है कि सरकार के किसी कदम या नीति की आलोचना करना नियमों के विरूद्ध है, लेकिन कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों के जरिये नियमों की पालना नहीं की जा रही है। साथ ही प्रेस और सोशल मीडिया के जरिये किसी अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ मनगढ़ंत और अनर्गल आरोप प्रचारित या प्रसारित किए जाते रहते है। इससे सरकारी कार्यालयों की छवि धूमिल होती है।
कार्मिक विभाग के शासन सचिव ने आदेशों के तहत दोबारा निर्देशित किया है कि कोई भी सरकारी अधिकारी या कर्मचारी सार्वजनिक तौर पर किसी व्यक्ति विशेष या किसी पार्टी या संस्थान के खिलाफ कोई तथ्यहीन, निराधार, असत्यापित टिप्पणी कतई प्रचारित नहीं करें। अगर इन निर्देशों का किसी भी अधिकारी या कर्मचारी ने उल्लंघन किया, तो उसके खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-After all, the harsh action will be taken against allegations in social media or press, read
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bhaskar a sawant, government secretary, department of personnel, rajasthan news, rajasthan hindi news, jaipur hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved