• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शास्त्रीनगर कब्रिस्तान मामले में बैकफुट पर प्रशासन, नरमी के चलते अभी भी नही हटा अतिक्रमण

Administration on backfat in Shastri Nagar graveyard case, still due to softening, no encroachment - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजधानी के शास्त्रीनगर कब्रिस्तान में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई एक बार फिर टल गई। गुरूवार को होने वाली यह कार्रवाई प्रशासन के नरम रूख के कारण नहीं हो सकी।

प्रशासन की ओर से सभी प्रभावित परिवारों से घर खाली करवाने का प्रयास किया जा रहा है। माना जा रहा है कि सभी से सहमति पत्र लेने के बाद ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जायेगी। इसके लिए गुरूवार को अधिकारी मौके पर पहुंचे प्रभावित परिवारों के साथ समझाइश का प्रयास किया। हालांकि बुधवार को कोर्ट से आदेश के मिलने के बाद ये तय माना जा रहा था कि यहां पर बुलडोजर गरजेगा। तैयारियों के साथ मौके पर बुलडोजर और अन्य संसाधन भी आ गए।

प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के चलते मौके पर सैंकड़ों जवान तैनात कर दिए। कार्रवाई को देखते हुए आसपास के इलाकों में स्थित दुकानदारों ने भी अपनी दुकानें बंद कर दी। मौके पर भारी दल बल को देखते हुए जिन प्रभावितों ने सहमति पत्र दे दिए, उन्होंने घर खाली करने भी शुरू कर दिए, लेकिन बाद में प्रशासन पीछे हट गया।

जिन परिवारों ने सहमति पत्र दाखिल नहीं किए प्रशासन ने उनसे समझाइश की। प्रशासन की मानें तो 363 प्रभावित परिवारों में से करीब 124 ने पहले ही सहमति पत्र दे दिया। करीब 100 परिवारों ने हटने के लिए हांमी भर दी है। लिहाजा ये मान जा रहा है कि प्रशासन समझाइश के जरिए ही पूरी जगह खाली करवाएगा।

आपको बता दें कि प्रशासन को करीब 40 बीघा 8 बिस्वा जमीन को अतिक्रमण हटाना है यहां करीब 20 साल से लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Administration on backfat in Shastri Nagar graveyard case, still due to softening, no encroachment
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: administration on backfat in shastri nagar graveyard case, still due to softening, no encroachment, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved