• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जुटेंगे देश के 800 औद्योगिक प्रतिष्ठान, आयोजित होगा सबसे बड़ा औद्योगिक मेला

800 industrial establishments to be organized, largest industrial fair will be organized - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जनवरी 2018 में देश के छोटे-मोटे करीब 800 उद्यमी जयपुर में जुटेंगे। उद्योग विभाग और लघु उद्योग भारती के बीच उद्योग भवन में इस आशय का एमओयू हुआ। एमओयू पर उद्योग आयुक्त कुंजीलाल मीणा और उद्योग भारती की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी मित्तल ने हस्ताक्षर किए।
उद्योग आयुक्त कुंजीलाल मीणा ने बताया कि लघु उद्योग भारती के सहयोग से आयोजित यह औद्योगिक मेला प्रदर्शनी प्रदेश का सबसे बड़ा औद्योगिक मेला होगा। उन्होंने बताया कि इसमें देश के विभिन्न प्रदेशों के औद्योगिक प्रतिष्ठानों के साथ ही प्रदेश के अनेक औद्योगिक प्रतिष्ठान अपने उत्पादों का प्रदर्शन और बिक्री करेंगे। उन्होेंने बताया कि लघु उद्योग भारती के सहयोग से यह भी प्रयास किए जाएंगे कि इस औद्योगिक मेले के दौरान एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय ब्रिक सम्मेलन भी आयोजित हो जिससे मेले को अंतरराष्ट्रीय स्वरुप दिया जा सके। इसके अलावा लघु उद्योग भारती के सहयोग से प्रदेश में एमएसएमई कॉन्कलेव और स्टार्ट अप अवार्ड जैसे कार्यक्रम आयोजित करते हुए प्रदेश के एमएसएमई उद्योगों को अपने उत्पादों को प्रदर्शन के साथ ही देश विदेश में बाजार मिल सकेगा।
लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी मित्तल ने बताया कि औद्योगिक मेले में देश के औद्योगिक प्रतिष्ठानों की अधिक से अधिक भागीदारी तय की जाएगी। अध्यक्ष मित्तल और महासचिव महेन्द्र कुमार खुराणा ने बताया कि राजस्थान के उद्योग विभाग और लघु उद्योग भारती परस्पर सहयोग से प्रदेश के उद्योगों को नई पहचान दिलाने के संयुक्त प्रयास करेंगी। इस अवसर पर अतिरिक्त निदेशक पी.के. जैन भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-800 industrial establishments to be organized, largest industrial fair will be organized
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: industries department, laghu udyog bharti, jaipur news, rajasthan news, rajasthan hindi news, jaipur hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved