• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान सरकार के कर्मचारी आज सामूहिक अवकाश पर

7th Pay Commission: Employees union to hold a strike over minimum pay hike issue - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान सरकार के कर्मचारी अपनी मांगों के समर्थन में शुक्रवार को सामूहिक अवकाश पर जाएंगे। उनकी मांगों में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को 1 जनवरी, 2016 से लागू करना शामिल है। अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के संयोजक गजेन्द्र राठौर ने कहा, ‘‘लगभग 70 फीसदी कर्मचारी अपने संबंधित अधिकारियों को छुट्टी का आवेदन भेज चुके हैं।’’

राज्य सरकार ने बीती 2 दिसम्बर को घोषणा की थी कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत इस साल 1 जनवरी से लगभग 12.5 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लाभ मिलेगा। इस घोषणा के विरोध में बड़ी संख्या में कर्मचारी 3 दिसंबर को यहां राम निवास गार्डन में इकट्ठा हुए और सिविल लाइंस क्षेत्र तक रैली निकाली।

राठौड़ के मुताबिक, राज्य कर्मचारियों ने कई चरणों में अपने आंदोलन को चलाने का फैसला किया है। इसके तहत वे शुक्रवार को सामूहिक अवकाश पर जा रहे हैं।

सातवें वेतनआयोग का लाभ जनवरी 2017 के बजाए जनवरी 2016 से मांगने के अलावा कर्मचारियों की कई और मांगें भी हैं जिनमें राज्य सरकार के कर्मचारियों का वेतनमान केंद्र सरकार के कर्मचारियों जितना करना भी शामिल है। राठौड़ का कहना है कि चुनाव से पहले भाजपा ने ऐसा करने का वादा किया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-7th Pay Commission: Employees union to hold a strike over minimum pay hike issue
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 7th pay commission, national anomaly committee nac, employees union, rajasthan government employees\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved