• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

साइबर ठगों का मायाजाल, एक दिन में ठगी की 6 वारदात, पुलिस ठगों को पकड़ने में नाकाम

The illusion of cyber thugs, six cases of thugs in a day, the police failed to catch thugs - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश में इन साइबर ठगी वारदातें लगातार बढती ही जा रही है। पुलिस के लिए इन ठगों को पकड़ना चूनौती बना हुआ है। ऐसे में आप सावधान हो जाइये, साइबर ठग पूरी तरह से देश में सक्रिय हो गए हैं और एक के बाद एक लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। कहीं आप भी इनका शिकार न हो जाएँ ।

एक बार फिर जयपुर के अलग-अलग थाना इलाकों में साइबर ठगों ने अपनी ठगी का मायाजाल बिछाते हुए आधा दर्जन लोगों को अपना शिकार बनाया। पहला मामला कोतवाली थाना इलाकेे में सामने आया जहां नींदड़राव जी के रास्ते में रहने वाले अतीक मोहम्मद के अकाउंट को हैक कर साइबर ठगों ने 50 हजार रूपये निकाल लिए। मामले का पता उस वक्त चला जब अतीक के पास मैसेज आया। इस पर पीड़ित ने कोतवाली थाना में मामला दर्ज कराया।

वहीं दूसरा मामला सामने आया विधाधर नगर में। पुनित विहार में रहने वाले शिवराज एटीएम पर रूपये निकालने गए थे। इस दौरान यहां खड़े हुए दो बदमाशों ने उनका एटीएम बदल लिया और उससे बाद में एक लाख रूपये निकाल लिए। मामले का पता चलने पर पीड़ित ने थाना में शिकायत दर्ज कराई।

वहीं शिवदासपुरा इलाके में रहने वाले पीड़ित पूरण मल को किसी अज्ञात ने फोन पर बैंक कर्मचारी बताया और अकाउंट की डिटेल मांगी। पीड़ित ने बैंक अधिकारी समझकर बदमाश को डिटेल बता दी। उसके बाद पीड़ित के अकाउंट से पांच हजार रूपये निकल गए। पीड़ित को मोबाइल पर एसएमएस आने पर इसकी जानकारी मिली। इस पर पीड़ित ने शिवदासपुरा थाने में मामला दर्ज कराया।

वहीं खो नागारियन में किषन काॅलोनी में रहने वाले मनोज सैनी के पास भी बैंक अधिकारी बनकर काॅल आया। पीड़ित ने अपनी अकांउट की डिटेल बताई और बाद में उसके अकाउंट से साइबर ठगों ने करीब 23 हजार रूपये की चपत लगा दी। वहीं सांगानेर और ब्रहम्पुरी इलाके में रहने वाले पीड़ित कृष्णकुमार और अल्ताफ के पास भी किसी अज्ञात का फोन आया। दोनों से अकांउट डिटेल पूछने के लिए बदमाष ने खुद को बैंक कर्मचारी बताया। इस पर पीड़ित ने अपने नंबर दे दिए और वैरिफिकेशन के नाम पर बदमाशों ने दोनों को करीब 25 हजार रूपये की चपत लगा दी। घटना का पता उस वक्त चला जब कुछ देर बाद मोबाइल पर अकाउंट से रूपये कटने का मैसेज आया। इस पर पीड़ित ने थाना में मामला दर्ज कराया।

हैरानी की बात है की प्रदेश एक दिन में महज एक शहर में हुई साइबर ठगी की 6 वारदातों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर बड़ा सवालिया निशान लगा दिया है। यह कोई पहला मामला नही है, जो सामने आया हो। हर शहर में रोजाना 2 से 5 घटनायें साइबर की ठगी की सामने आ रही है। बावजूद इसके पुलिस इन बदमाशों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है।

खास बात ये है कि हर बार साइबर ठग बैंक कर्मचारी बनकर या फिर वैरिफिकेशन के नाम या पाॅलिसी कराने के नाम पर काॅल करते हैं और लोगों को अपने जाल में फंसाते हैं। बावजूद इसके लोग अभी तक सावधान नही हुए हैं। लिहाजा साइबर ठग उन्हें अपना शिकार बना रहे हैं और लाखों रूपये की चपत लगा रहे है।

पुलिस भी साइबर ठगों तक नही पहुंच पा रही है और ये साइबर ठग लगातार अपने मंसूबों में काययाब होकर एक के बाद एक ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। लिहाजा जरूरत है ऐसे लोगों को इन फेक काॅल से बचने और सावधान रहने की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The illusion of cyber thugs, six cases of thugs in a day, the police failed to catch thugs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: the illusion of cyber thugs, six cases of thugs in a day, the police failed to catch thugs, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved