• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आग में फंसा परिवार चीखता रहा, 1 घंटा देरी से आई दमकल, 3 फायरमैन निलंबित

suspended four employee of jaipur nagar nigam fire department after jaipur fire accident - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जयुपर के विद्याधर नगर के सेक्टर 9 इलाके में शनिवार सुबह एक मकान में आगजनी की घटना हुई । इसमें पांच लोग जिंदा जल गए। इस पूरी घटना में नगर निगम जयपुर की बड़ी लापरवाही सामने आई है। स्थानीय लोगों की सूचना पर भी दमकल की गाड़ियां करीब एक घंटे देरी से मौके पहुंची। लोग लगातार फोन करते रहे। बावजूद इसके दमकलकर्मियों की नींद नहीं खुली।

जब दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची भी तो उनके पास आग बुझाने के पूरे संसाधन नहीं थे। साथ ही आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियों में लगी सीढियां भी नहीं खुली। लिहाजा समय रहते आग पर काबू नहीं पाया गया। घर में परिवार के सदस्य चीखते चिल्लाते रहे, आग के आगोश में समाया परिवार लगातार अपनी जान बचाने के लिए मदद की गुहार लगाता रहा। लेकिन फायर बिग्रेड की बड़ी लापरवाही की बानगी ये रही कि परिवार के पांचों लोगों की जिंदगी देखते ही देखते काल के गाल में समा गई। निगम की लापरवाही ने एक पूरे हंसते खेलते परिवार को मौत की नींद सुला दिया।

हादसे के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए जयपुर नगर निगम के आयुक्त रवि जैन और महापौर अशोक लाहोटी ने तुरंत एक आपातकालीन बैठक ली। इसके बाद दोनों ने एक्शन लेते हुए तीन कार्मिकों हरफूल बढ़ाना, हेमेंद्र सिंह, अनूप सिंह जाजोरिया को निलंबित कर दिया और एएफओ राजेंद्र नागर और सीएफओ जलज घसिया के खिलाफ सीसीए नियम के तहत विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें कि जब घर में आग लगी तो अंदर मौजूद महेंद्र गर्ग समेत सभी बच्चे खिड़कियों में से अपनी जान बचाने के लिए मदद मांग रहे थे। स्थानीय लोगों ने तुरंत फायर बिग्रेड को सूचना भी दे दी। महज 10 मिनट की दूरी पर फायर स्टेशन भी था। बावजूद इसके करीब एक घंटा देरी से दमकल की गाड़ियां आई। लेकिन एक घंटा के दौरान सब कुछ खत्म हो गया।

घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने पुलिस थाने में निगम प्रशासन के खिलाफ परिवाद दिया है। मौके पर आए विधायक नरपत सिंह और सांसद रामचरण बोहरा ने भी स्थानीय लोगों को संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-suspended four employee of jaipur nagar nigam fire department after jaipur fire accident
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: suspended four employee of jaipur nagar nigam, fire department, after jaipur fire accident, viddhdhar nagar sector 9, jaipur news, jalaj ghasia, jaipur nagar nigam, fire department of nagar nigam jaipur, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved