• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजसमंद लाइव मर्डर मामला : अरेस्ट हुआ सिरफिरा हत्यारा, हत्या के पीछे का रहस्य अभी भी बरकरार

Rajsamand Live Murder Case: Arrested killer, mystery behind murder still intact - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान के राजसमंद जिले में एक सनसनीखेज लाइव हत्याकांड का मामला सामने आने के बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। लाइव मर्डर के इस वीडियो में शंभूलाल नाम के शख्स ने लव जेहाद के नाम पर एक बुजुर्ग की निर्मम हत्या कर उसे आग के हवाले कर दिया। मामला सामने आने के बाद से राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। हालांकि पुलिस शंभूलाल को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया।

वीडियो और हत्या की जांच के लिए राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने एसआईटी का गठन कर दिया है। हत्याकांड के बाद इलाके में फैले तनाव के चलते इंटरनेट सेवाओं को भी बंद किया गया है। वहीं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं।

हालांकि घटना के बाद देशभर में एक शख्स दूसरे पर कुल्हाड़ी से वार करते हुए सोशयल मीडिया में लाइव मर्डर का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। दिलदहला देने वाले इस हत्याकांड के बाद हरकत में आई पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वीडियो वायरल होने के बाद फैली अफवाहों के बीच आज खुद डीजीपी ओपी गल्होत्रा मीडिया से मुखातिब हुए।

डीजीपी ओपी गल्होत्रा ने बताया कि आरोपी शंभूलाल ने हमला करने के बाद केरोसीन डालकर युवक को जिंदा जलाते हुए हत्या कर दी। यह हत्या 50 वर्षीय मोहम्मद भुट्टा शेख की हत्या की गई है। मृतक भुट्टा शेख राजसमंद में ही कंस्ट्रक्शन का काम करता था। डीजीपी गल्होत्रा ने बताया कि हत्या के आरोपी शंभूलाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। बर्बर हत्या का यह वीडियो आरोपी शंभूलाल का नाबालिग भानजा ही बना रहा था। घटना के बाद आरोपी शंभूलाल ने 3 वीडियो वायरल किए। एक वीडियो में शंभूलाल के साथ बच्ची भी नजर आ रही है। यह बच्ची भी नाबालिग है। वायरल वीडियो में शंभूलाल लव जेहाद की बात कर रहा है।

डीजीपी ओपी गल्होत्रा के मुताबिक शंभूलाल सनकी है और उसकी नाबालिग बच्ची मानसिक रूप विक्षिप्त है। बच्ची का मानसिक इलाज भी चल रहा है। सरकार की ओर से मानसिक रोगियों को मिलने वाली आर्थिक सहायता भी इस बच्ची को दी जा रही है। गल्होत्रा ने कहा कि वीडियो में दिखाई दे रही बालिका और वीडियो बनाने वाले दोनों नाबालिग है .

डीजीपी ओपी गल्होत्रा ने घटनाक्रम को जघन्य हत्याकांड करार देते हुए कहा कि इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही हैै। उन्होंने इस मामले को केस आॅफिसर स्कीम के तहत लेकर जल्द दोषी को सजा दिलाने की बात कही। उन्होंने सोशयल मीडिया में वायरल वीडियो का प्रसारण रोकने के साथ ही अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील भी की।

मीडिया से मुखातिब होते हुए गल्होत्रा ने यह साफ कर दिया है कि अगर प्रदेश में किसी भी तरह की शांति व्यवस्था को बिगाडा जाएगा तो उसकी खैर नहीं है। उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हालांकि आरोपी शंभूलाल ने हत्या क्यों की है, इसको लेकर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस की प्रांरम्भिक जांच में शंभूलाल की किसी बहन या रिश्तेदार के साथ किसी भी तरह के लव जेहाद की कोई बात सामने नहीं आई है। ऐसे में पुलिस हत्या करते समय वीडियो में शंभूलाल की ओर से लव जेहाद को लेकर कहे गए बयान को लेकर जांच पड़ताल में जुट गई है।

कुल मिलाकर देखा जाए तो राजसमंद जिले में लव जेहाद का हवाला देकर हुए इस हत्याकांड को लेकर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस के सामने प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने की चुनौती तो खड़ी हो ही गई है तो वहीं इस हत्याकांड के पीछे की कहानी को लेकर रहस्य अब भी बरकरार है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajsamand Live Murder Case: Arrested killer, mystery behind murder still intact
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajsamand live murder case, arrested killer, crime news, sirfira killar, crime news rajasthan crime news hindi crime news, crime news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved